Railway की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई, सॉल्वर गैंग का है सदस्य, मुकदमा दर्ज कर पुलिस पूछताछ में जुटी

रेलवे भर्ती बोर्ड नॉन टेक्निकल पापुलर कटेगरी की गुरुवार को आयोजित परीक्षा में झलवा स्थित परीक्षा केंद्र में एक सॉल्वर पकड़ा गया। उसे रेलवे भर्ती बोर्ड की टीम ने दबोचा। धूमनगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया। पता चला कि उसने दो लाख रुपये अभ्यर्थी से लिए थे।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 10:29 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 10:29 PM (IST)
Railway की परीक्षा में पकड़ा गया मुन्ना भाई, सॉल्वर गैंग का है सदस्य, मुकदमा दर्ज कर पुलिस पूछताछ में जुटी
उसके गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

प्रयागराज, जेएनएन। रेलवे भर्ती बोर्ड नॉन टेक्निकल पापुलर कटेगरी की गुरुवार को आयोजित परीक्षा में झलवा स्थित परीक्षा केंद्र में एक सॉल्वर पकड़ा गया। उसे रेलवे भर्ती बोर्ड की टीम ने दबोचा।  धूमनगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया। पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि उसने दो लाख रुपये अभ्यर्थी से लिए थे। उसके गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।


झूंसी के रहने वाले अभ्यर्थी से लाखों रुपये लेकर देने गया था परीक्षा

रेलवे भर्ती बोर्ड ने ऑनलाइन परीक्षा के लिए झलवा स्थित ज्ञानोदय टेक्निकल इंस्टीट्यूट  को परीक्षा केंद्र बनाया गया है। गुरुवार को प्रथम पाली की परीक्षा आयोजित होने से पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की टीम जांच को पहुंची। यहां एक अभ्यर्थी के हस्ताक्षर की जांच की गई तो उसमें गड़बड़ी मिली। सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने बताया कि वह प्रशांत सिंह पुत्र मानिक चंद्र सिंह निवासी शेरडीह झूंसी के स्थान पर परीक्षा देने आया था। उसने अपना नाम अमन कुमार पुत्र नागेश्वर सिंह निवासी द्वादशधाम अपार्टमेंट गोरखनाथ लेन रिंग रोड पटना बिहार बताया। उसे धूमनगंज पुलिस के हवाले कर दिया गया। राजरूपपुर चौकी प्रभारी चंद्रभानु यादव ने बताया कि इंस्टीट्यूट के निदेशक ज्ञानेंद्र सिंह की तहरीर पर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में बताया कि वह सॉल्वर गैंग का सदस्य है। दो लाख रुपये लेकर वह प्रशांत की जगह परीक्षा में शामिल होने आया था। गैंग के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाकर उनकी भी गिरफ्तारी की जाएगी। साथ ही प्रशांत की भी तलाश की जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में सॉल्वर गैंग के सदस्य पकड़े जा चुके हैं।

काली सूची में डाला गया प्रशांत का नाम

अमन की गिरफ्तारी के बाद अब प्रशांत सिंह पर भी शिकंजा कसेगा। पुलिस तो उसे गिरफ्तारी करेगी ही, रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में वह कभी शामिल नहीं हो सकता। आरआरबी ने उसे काली सूची में डाल दिया है।

chat bot
आपका साथी