मी-टू प्रकरण : डिप्टी सीएम केशव से मिलीं इंडियन गर्ल्‍स कालेज की शिक्षिकाएं

मी-टू प्रकरण को लेकर इंडियन गर्ल्‍स कालेज की शिक्षिकाएं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से मिलीं। उन्‍होंने ज्ञापन सौंपकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 30 Dec 2018 01:22 PM (IST) Updated:Sun, 30 Dec 2018 01:22 PM (IST)
मी-टू प्रकरण : डिप्टी सीएम केशव से मिलीं इंडियन गर्ल्‍स कालेज की शिक्षिकाएं
मी-टू प्रकरण : डिप्टी सीएम केशव से मिलीं इंडियन गर्ल्‍स कालेज की शिक्षिकाएं

प्रयागराज : इंडियन गर्ल्‍स इंटर कालेज में मी-टू मामले में आरोपित प्रबंधक की गिरफ्तारी और अन्य आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर शिक्षिकाएं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रयाद मौर्य से मिलीं। इस दौरान शिक्षिकाओं ने अपनी मांगों से संबंधित ज्ञापन भी उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को सौंपा। पीडि़त शिक्षिकाओं की शिकायत पर उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

 डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से शिक्षिकाएं मिलने पहुंचीं। इसके बाद ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि विद्यालय के प्रबंधक रहे सहदेव मुखर्जी लंबे समय तक शिक्षिकाओं का शारीरिक, आर्थिक व मानसिक शोषण कर रहे थे। उन्होंने बताया कि शिकायत और एफआइआर के बाद भी उनके खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। बताया कि पुलिस ने एक शिक्षिका की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना की मजिस्ट्रेटी जांच में मामला सच साबित होने के बाद भी आरोपित प्रबंधक को पुलिस ने अब तक गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

डीआइओएस की भूमिका पर उठाए सवाल

 शिक्षिकाओं ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से शिकायत किया कि मामले में डीआइओएस द्वितीय की भूमिका भी संदिग्ध है। सहदेव मुखर्जी को मजिस्ट्रेटी जांच में मिली सजा से बचाने के लिए पारिवारिक संबंधी रहे प्रदीप कुमार चटर्जी को प्रबंधक का दायित्व सौंप दिया गया है। उपमुख्यमंत्री ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। 

शिक्षिकाओं की प्रमुख मांगें

- आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार किया जाए।

- प्रकरण में डीआइओएस द्वितीय की भूमिका की अलग से जांच कराई जाए। 

- तीनों आरोपितों के मजिस्ट्रेटी जांच की चार्जशीट के आधार पर कार्रवाई हो।

-समय से पहले प्रबंध कमेटी के चुनाव की अनियमितता जांची जाए।

chat bot
आपका साथी