Driving License कल से परिवहन कार्यालय में बनेगा, नया आवेदन नहीं लिया जाएगा Prayagraj News

प्रदेश में लॉकडाउन लागू होने के साथ ही परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनने का काम बंद हो गया था। अब 26 मई से ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम शुरू करने की तैयारी है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 25 May 2020 08:28 AM (IST) Updated:Mon, 25 May 2020 08:28 AM (IST)
Driving License कल से परिवहन कार्यालय में बनेगा, नया आवेदन नहीं लिया जाएगा Prayagraj News
Driving License कल से परिवहन कार्यालय में बनेगा, नया आवेदन नहीं लिया जाएगा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। यह आपके काम की खबर है। वह यह कि लॉकडाउन के दौरान बंद ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम एक बार फिर शुरू हो रहा है। कल यानी 26 मई से आप इसे परिवहन कार्यालय से बनवा सकेंगे। हालांकि कोई नया आवेदन नहीं लिया जाएगा। जिन्‍होंने पहले से आवेदन किया था, अभी उनका ही ड्राइविंग लाइसेंस बनाया जाएगा। और हां इसमें फिजिकल‍ डिस्‍टेंसिंग का पूरा ख्‍याल भी रखा जाएगा। इसके लिए निर्धारित संख्‍या में ही लोगों को कार्यालय में बुलाकर डीएल बनाया जाएगा। इसके लिए आवेदन को दो दिन पूर्व ही मोबाइल पर मैसेज भी किया जाएगा। 

लॉकडाउन में अभी तक डीएल बनाने का काम बंद था

प्रदेश में लॉकडाउन लागू होने के साथ ही परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनने का काम बंद हो गया था। लॉकडाउन 4.0 में कुछ शर्तों के साथ तीन मई से कार्यालय में काम शुरू हुआ तो लंबित कार्य निपटाए जा रहे है। इसी क्रम में अब 26 मई से ड्राइविंग लाइसेंस बनाने का काम शुरू करने की तैयारी है। लॉकडाउन से पहले करीब 18 हजार लोग नए डीएल के लिए और करीब दस हजार लोग स्थायी डीएल के लिए आवेदन कर चुके थे। पहले रोजाना यहां पर तीन सौ लोगों की डीएल बनता था।

सीमित संख्‍या में बनेंगे डीएल

कोरोना के चलते फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अब सीमित संख्या में डीएल बनाए जाएंगे। लॉकडाउन के चलते पूर्व में हुए आवेदन की डेट अब रीशेड्यूल की जाएगी। जिस दिन जिसकी डेट होगी, उसके फोन पर दो दिन पहले मैसेज पहुंच जाएगा।

एआरटीओ बोले

एआरटीओ सियाराम वर्मा ने बताया कि लर्निंग डीएल के लिए परीक्षा कुछ दिनों बाद शुरू होगी। 26 मई से रोजाना परमानेंट डीएल के लिए 99 लोग और रीन्यू के लिए 45 लोग बुलाए जाएंगे। यह सब वह लोग होंगे जो पहले आवेदन कर चुके हैं। इनके बाद लर्निंग डीएल के जो आवेदन हैं, उनको बुलाया जाएगा। कुछ महीनों तक ऐसे ही चलेगा। उन्होंने बताया कि अभी नए आवेदन अभी नहीं लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी