पैरा एशियन गेम्स में भारतीय टीम के साथ जकार्ता नहीं जाएंगे डीएम सुहास

इंडोनेशिया के जकार्ता में अगले माह पैरा एशियन गेम्स का आयोजन होगा। इसमें प्रतिभाग करने के लिए उत्तर प्रदेश से इलाहाबाद के डीएम सुहास एलवाई का चयन हुआ है। वह भारतीय टीम के साथ नहीं बल्कि दो दिन बाद हिस्सा लेने जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Sep 2018 06:30 AM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 06:30 AM (IST)
पैरा एशियन गेम्स में भारतीय टीम के साथ जकार्ता नहीं जाएंगे डीएम सुहास
पैरा एशियन गेम्स में भारतीय टीम के साथ जकार्ता नहीं जाएंगे डीएम सुहास

जासं, इलाहाबाद : इंडोनेशिया के जकार्ता में अगले माह होने वाले पैरा एशियन गेम्स में प्रतिभाग करने इलाहाबाद के डीएम सुहास एलवाई भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे। भारत सरकार उन्हें दो दिन बाद भेजेगी। आइएएस अधिकारी सुहास भारतीय टीम में उत्तर प्रदेश से इकलौते बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। जिलाधिकारी होने के कारण उन्हें अवकाश कम दिन का मिल सका है। वह 13 अक्टूबर तक जकार्ता स्थित एशियन गेम्स विलेज में रहेंगे। 15 अक्टूबर को भारत लौट आएंगे।

जकार्ता में छह से 13 अक्टूबर तक होने वाली पैरा एशियन गेम्स-2018 प्रतियोगिता में नई दिल्ली से सुहास तीन अक्टूबर को रवाना होंगे जबकि पूरी भारतीय टीम एक अक्टूबर को ही रवाना हो जाएगी। प्रशासनिक काम में व्यस्तता के चलते सुहास इन दिनों आधी रात के बाद तक प्रैक्टिस कर पसीना बहा रहे। उन्हें अमिताभ बच्चन स्पो‌र्ट्स काम्प्लेक्स में ओलंपियन अभिन्न श्याम गुप्ता और कई नेशनल चैंपियन प्रशिक्षण दे रहे हैं। रात में वह लगभग दो से ढाई घंटे प्रैक्टिस करने के साथ सुबह और शाम को भी दो घंटे प्रैक्टिस कर रहे हैं। सामने वाले खिलाड़ी को प्लस प्वाइंट न मिले, इसका सबसे ज्यादा ख्याल उन्हें रखना होगा, इसके लिए उन्हें मानसिक रूप से तैयार कराया जा रहा है। इसीलिए उन्हें सुबह विशेष योग क्लास भी दिया जा रहा है। वह छह अक्टूबर को पहला मैच खेलेंगे। सिंगल और डबल्स के छह मैच वह खेल सकेंगे।

-----------

गोल्ड मेडल पर निगाह

कर्नाटक के शिवमोगा के रहने वाले यूपी कैडर के आइएएस अधिकारी सुहास एलवाई का कहना है कि देश के लिए गोल्ड मेडल जीतना ही उनका लक्ष्य है। इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वैसे वह पहले भी कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। 33 वर्षीय सुहास वर्ष 2018 में टर्की में व‌र्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। इसी चैंपियनशिप में 2017 में वह सिल्वर मेडल और डबल्स में भी सिल्वर मेडल ले आए थे। जापान में व‌र्ल्ड बैडमिंटन फेडरेशन पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में वह गोल्ड मेडल जीत चुके हैं।

chat bot
आपका साथी