Coronavirus effect : फुटपाथ के दुकानदारों ने जुटाई भीड़ तो बंद कराएगी जाएंगी दुकानें Prayagraj News

Coronavirus effect मेडिकल चौराहे के पास सिविल लाइंस फायर बिग्रेड के सामने बिजली घर चौराहा तेलियरगंज हनुमान मंदिर चौराहा सिविल लाइंस फाफामऊ पुल साउथ मलाका सब्जी मंडी समेत कई ऐसे स्थान हैं जहां बड़ी संख्या में फुटपाथ पर दुकानें लगती हैं। यहां राहगीरों और खरीददारों की भीड़ जुटती है।

By Rajneesh MishraEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 10:56 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 10:56 AM (IST)
Coronavirus effect : फुटपाथ के दुकानदारों ने जुटाई भीड़ तो बंद कराएगी जाएंगी दुकानें Prayagraj News
फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों के यहां भीड़ जुटने पर सख्त चेतावनी दी गई है।

प्रयागराज,जेएनएन। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लोगों को लगातार मास्क लगाने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बिना मास्क लगाए लोगों पर कार्रवाई भी हो रही है। इसी में फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों के यहां भीड़ जुटने पर सख्त चेतावनी दी गई है। पुलिस नियम तोड़ने वाले एक दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई तो करेगी ही उनकी दुकानें भी हटवा देगी। इसके लिए पुलिस ने कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

इन जगहों पर लगती है भीड़

मेडिकल चौराहे के पास, सिविल लाइंस फायर बिग्रेड के सामने, बिजली घर चौराहा, तेलियरगंज, हनुमान मंदिर चौराहा सिविल लाइंस, फाफामऊ पुल, साउथ मलाका सब्जी मंडी समेत कई ऐसे स्थान हैं, जहां बड़ी संख्या में फुटपाथ पर दुकानें लगती हैं। यहां राहगीरों और खरीददारों की भीड़ जुटती है। इसी भीड़ में बहुतेरे ऐसे होते हैं जो मास्क नहीं लगाए रहते। इनके बीच फिजिकल डिस्टेंसिंग भी नहीं रहती।

तमाम कवायद के बाद मिली थी दुकान लगाने की इजाजत

कोविड-19 को लेकर फुटपाथ पर दुकान लगाने पर रोक लगी थी। इसे लेकर दुकानदारों ने कई अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया था। बाद में कोविड-19 के बनाए गए नियमों का पालन करते हुए दुकान लगाने की बात कही गई थी। शुरुआती दौर में इसका पालन भी हुआ, लेकिन धीरे-धीरे कुछ दुकानदारों ने इन नियमों की अनदेखी शुरू कर दी है।

दुकानदार खुद नहीं लगाते मास्क

हद तो तब हो जाती है, जब कुछ दुकान ही मास्क नहीं लगाते। खासकर चाय-पान की दुकानों पर इसे साफ तौर पर देखा जा सकता है। मेडिकल चौराहे पर कई दुकानदार ऐसे हैं, जो बिना मास्क के नजर आते हैं। अब इन सभी पर शिकंजा कसेगा और इनके खिलाफ कार्रवाई तो होगी ही, इनकी दुकानें भी बंद कराई जाएंगी।

chat bot
आपका साथी