AU News: दीपावली बाद खुलेगी दाखिले की खिड़की, आठ नवंबर तक जारी होगा प्रवेश परीक्षा परिणाम

प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर आईआर सिद्दीकी ने बताया कि सभी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा संपन्न हो चुकी है। अब परिणाम जारी करने की तैयारी चल रही है। मूल्यांकन कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। प्रो. सिद्दीकी ने बताया कि सबसे पहले स्नातक का परिणाम जारी किया जाएगा।

By Ankur TripathiEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 08:30 AM (IST)
AU News: दीपावली बाद खुलेगी दाखिले की खिड़की, आठ नवंबर तक जारी होगा प्रवेश परीक्षा परिणाम
इवि मेिं विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए समन्वयकों की नियुक्ति जल्द

प्रयागराज, जागरण संवाददाता। इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय समेत संघटक कालेजों में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 में दाखिले के लिए आठ नवंबर से पहले प्रवेश परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। सबसे पहले स्नातक में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके बाद परास्नातक और प्रोफेशनल पाठ्यक्रम के परिणाम जारी विभागों को भेज दिए जाएंगे। प्रवेश प्रकोष्ठ की तरफ से जल्द ही समन्वयकों की नियुक्ति कर दी जाएगी।

प्रवेश के लिए काउंसिलिंग आफलाइन मोड में कराने की तैयारी

इवि में प्रवेश प्रकोष्ठ के निदेशक प्रोफेसर आईआर सिद्दीकी ने बताया कि सभी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा संपन्न हो चुकी है। अब परिणाम जारी करने की तैयारी चल रही है। मूल्यांकन कार्य भी लगभग पूरा हो चुका है। प्रो. सिद्दीकी ने बताया कि सबसे पहले स्नातक का परिणाम जारी किया जाएगा। इसी के साथ दाखिले की खिड़की खोल दी जाएगी। कोरोना की स्थितियों को देखते हुए इस बार प्रवेश के लिए काउंसिलिंग आफलाइन मोड में कराए जाने की तैयारी चल रही है। इससे प्रवेश की प्रक्रिया जल्द पूरी की जा सकेगी। हालांकि, कुलपति के अनुमोदन के बाद ही इस मसले पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। स्नातक में दाखिले की प्रक्रिया शुरू होने के साथ परास्नातक और प्रोफेशनल के विभिन्न पाठ्यक्रमों का परिणाम जारी कर विभागों को भेज दिया जाएगा। क्योंकि, यह दाखिले विभाग स्तर से ही पूरे कराए जाते हैं।

राज्य विश्वविद्यालय की पुस्तकों का विमोचन

प्रयागराज : प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग की ओर से तैयार की गई पुस्तकों (प्राचीन, मध्यकालीन एवं रीति कालीन काव्य एवं आधुनिक काव्य) का लोकार्पण सोमवार को मुख्य अतिथि प्रो. मुश्ताक अली और विशिष्ट अतिथि डा. कुमार वीरेंद्र ने किया। पुस्तक का प्रकाशन लोकभारती प्रकाशन ने किया है। प्रो. मुश्ताक ने कहा विद्यार्थियों के अंदर कविता का बोध एवं परंपरा से अवगत कराती हुई यह पुस्तकें महत्वपूर्ण सिद्ध होंगी। कुलपति डा. अखिलेश कुमार सिंह ने कहा पुस्तकों की सफलता इस तथ्य में निहीत है कि वो छात्र-छात्राओं में विषय के प्रति कितनी रुचि जागृत करा पाते है। पुस्तक के प्रधान संपादक हिंदी विभाग के अध्यक्ष डा. आशुतोष कुमार सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन डा. अलका और धन्यवाद लोकभारती प्रकाशन समूह के आमोद महेश्वरी ने किया।

chat bot
आपका साथी