एंटी रैगिंग सेल ने इविवि से मांगा जवाब

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के सर पीसी बनर्जी हॉस्टल में विधि के छात्र से रैगिंग के मामले में अब एंटी रैगिंग सेल ने इविवि प्रशासन से जवाब मांगा है। हालांकि इस प्रकरण में चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार ने आरोपित छात्र को मारपीट के मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 07:28 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 07:28 PM (IST)
एंटी रैगिंग सेल ने इविवि से मांगा जवाब
एंटी रैगिंग सेल ने इविवि से मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) के सर पीसी बनर्जी हॉस्टल में विधि के छात्र से रैगिंग के मामले में अब एंटी रैगिंग सेल ने इविवि प्रशासन से जवाब मांगा है। हालांकि, इस प्रकरण में चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार ने आरोपित छात्र को मारपीट के मामले में नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

सर पीसीबी हॉस्टल में 24 मार्च को कपड़ा फाड़ होली खेली गई थी। हॉस्टल में रहने वाले एलएलबी द्वितीय वर्ष के एक छात्र ने चीफ प्रॉक्टर से रैगिंग की शिकायत की। आरोप लगाया था कि सर सुंदर लाल छात्रावास में रहने वाले बीकॉम तृतीय वर्ष के छात्र आयुष सिंह पर रैगिंग का आरोप लगाया। खुद चीफ प्रॉक्टर प्रोफेसर हर्ष कुमार ने भी रैगिंग का शिकायती पत्र मिलने की भी पुष्टि की। हालांकि, दूसरे दिन इविवि प्रशासन मामले को दबाने में जुट गया। आयुष सिंह को मारपीट की नोटिस थमाया। नोटिस में शिकायतकर्ता के हवाले से आरोप लगाया गया कि आयुष ने नशे में पीसीबी हॉस्टल पहुंचकर खुद को हॉस्टल का वरिष्ठ अंतेवासी होने का दावा किया। इसके बाद मारपीट की। ऐसे में स्पष्टीकरण मांगा गया कि अनुशासनहीनता के आरोप में क्यों न विश्वविद्यालय और हॉस्टल से निष्कासित कर दिया जाए। इसी बीच पीड़ित विधि छात्र की तरफ से एंटी रैगिंग पोर्टल पर भी शिकायत कर दी गई। मामले को गंभीरता से लेते हुए एंटी रैगिंग सेल ने इविवि प्रशासन से जवाब तलब कर लिया है।

एंटी रैगिंग पोर्टल पर चीफ प्रॉक्टर की तरफ से रिपोर्ट दी जाती है। प्रोफेसर हर्ष कुमार कोविड की वजह से क्वारंटाइन हैं। अत: इस मामले में अभी कोई जानकारी नहीं दी जा सकती है।

- डा. जया कपूर, पीआरओ, इविवि।

chat bot
आपका साथी