Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : एक और पॉजिटिव मरीज की गई जान, अब तक 14 लोगाें की हो चुकी है मौत

प्रयागराज में कोरोना वायरस से एक और मरीज की मौत हो गई है। अब तक इस महामारी से मरने वालों की संख्‍या 14 तक पहुंच गई है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:00 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 10:18 PM (IST)
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : एक और पॉजिटिव मरीज की गई जान, अब तक 14 लोगाें की हो चुकी है मौत
Coronavirus Prayagraj (Allahabad) News : एक और पॉजिटिव मरीज की गई जान, अब तक 14 लोगाें की हो चुकी है मौत

प्रयागराज, जेएनएन। कोरोना वायरस का बढ़ता संक्रमण लोगों की जान भी ले रहा है। प्रयागराज में महामारी से संक्रमित मरीजों की जहां संख्‍या नित्‍य बढ़ती जा रही है, वहीं मरने वालों में भी इजाफा हो रहा है। बुधवार को कोरोना संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गई। इस प्रकार अब तक जिले में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 14 पहुंच चुकी है।

कोविड प्रोटोकाल के तहत अंतिम संस्‍कार हुआ

जिस मरीज की बुधवार को मौत हुई, वह कोविड-19 अस्पताल स्वरूपरानी नेहरू में भर्ती था। स्वास्थ्य बिगड़ने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था। उसका अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकाल के तहत करा दिया गया है। इस मरीज की मौत के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 14 तक पहुंच गई है। एक दिन पहले मंगलवार को भी एक कोरोना पॉजिटिव वृद्धा की मौत हुई थी।

वेंटिलेटर पर था मरीज

बता दें कि दारागंज निवासी 42 वर्षीय युवक को इलाज के लिए तीन जुलाई को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां उसे कोरोना वायरस की जांच कराने का परामर्श दिया गया था। युवक ने तीन जुलाई को ही एक निजी लैब में अपनी सैंपलिंग कराई। स्थिति में सुधार न होने के कारण वह चार जुलाई को एसआरएन कोविड अस्पताल में भर्ती हुआ। चार को ही एसआरएन में भी उसकी सैंपलिंग हुई। पांच जुलाई को प्राइवेट लैब की जांच पॉजिटिव आ गई। उसी दिन शाम को एसआरएन की रिपोर्ट भी आ गई लेकिन यह रिपोर्ट तो निगेटिव थी। फिर भी उसे कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था। मंगलवार शाम को उसकी तबियत बिगड़ी तो उसे वेंटीलेटर लगाया गया। रात भर तो वह वेंटीलेटर पर रखा गया था लेकिन बुधवार सुबह 11 बजे उसने अंतिम सांस ली।

एसआरएन अस्‍पताल के नोडल अफसर

एसआरएन अस्‍पताल के नोडल अफसर डॉ. सुजीत कुमार वर्मा ने बताया कि युवक पहले से ही डायबिटिक था।  उसमें निमोनिया के भी लक्षण थे। वेंटीलेटर पर उसका इलाज चल रहा था। उसका अंतिम संस्कार कोविड-19 के प्रोटोकाल के तहत फाफामऊ गंगा घाट के किनारे कराया गया। इस दौरान जिला प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी