अलीगढ़ में प्रधानमंत्री स्वनिधि के साथ आठ अन्य योजनाओं से भी जुड़ेंगे वेंडर

नगर निगम और जिला नगरीय विकास अधिकरण (डूडा) की ओर से इसके लिए शिविर लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार को सेवाभवन में 150 लोगों ने आवेदन किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Mar 2021 09:02 PM (IST) Updated:Fri, 12 Mar 2021 09:02 PM (IST)
अलीगढ़ में प्रधानमंत्री स्वनिधि के साथ आठ अन्य योजनाओं से भी जुड़ेंगे वेंडर
अलीगढ़ में प्रधानमंत्री स्वनिधि के साथ आठ अन्य योजनाओं से भी जुड़ेंगे वेंडर

जासं, अलीगढ़ : प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ पा रहे स्ट्रीट वेंडर आठ अन्य योजनाओं का लाभ भी पा सकेंगे। नगर निगम और जिला नगरीय विकास अधिकरण (डूडा) की ओर से इसके लिए शिविर लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार को सेवाभवन में 150 लोगों ने आवेदन किए हैं।

डूडा और एलडीएम के सहयोग से सेवा भवन में शिविर लगाकर जरूरतमंदों के आनलाइन आवेदन भरवाए गए। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वनिधि सरकार की महत्वपूर्ण योजना है। इसका लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए सेवाभवन में शिविर लगाया गया। वेंडरों को प्रधानमंत्री स्वनिधि के साथ अन्य योजनाओं का भी लाभ दिलाया जाएगा। योजना के तहत ठेला, खोमचा, रेहड़ी लगाने वाले दुकानदारों को बिना गारंटी के 10 हजार रुपये का ऋण बैंकों से दिलाया जाएगा। नियमित भुगतान करने पर सात प्रतिशत की सब्सिडी, डिजिटल लेन-देन पर 1200 का कैशबैक, समय पर भुगतान करने पर अगली बार पुन: ऋण देने पर विचार किया जाएगा। आनलाइन आवेदन के लिए आधार कार्ड, बैंक की पासबुक, नगर निगम से जारी पथ विक्रेता के पंजीकरण की रसीद व स्ट्रीट वेंडर का प्रमाणपत्र जरूरी है। सेवाभवन में लगे शिविर में एलडीएम अनिल कुमार सिंह, कर निर्धारण अधिकारी आरपी सिंह, कर अधीक्षक राजेंद्र सिंह यादव, राजेश जैन आदि मौजूद थे।

इन योजनाओं का भी मिलेगा लाभ

पीएम स्वनिधि के लाभार्थियों को आठ अन्य योजनाओं का लाभ भी मिलेगा। इनमें प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना, प्रधानमंत्री जनधन योजना, प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना, जननी सुरक्षा योजना, प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना, बीओसीडब्ल्यू का पंजीकरण, वन नेशन वन राशन कार्ड, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना का भी लाभ मिलेगा।

.......

अवकाश में भी खुलेगा नगर निगम कार्यालय

जासं, अलीगढ़ : प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना व संपत्ति कर की वसूली के लिए नगर निगम के कार्यालय शनिवार व रविवार को भी खुलेंगे। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह ने निर्देश दिए हैं कि सभी संबंधित अधिकारी, कर्मचारी व कंप्यूटर आपरेटर अनिवार्य रूप से कार्यालय में उपस्थित रहकर कार्य करेंगे। वार्ड सचिव भी उपस्थित रहेंगे और प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के आनलाइन पंजीकरण का कार्य पूर्ण कराएंगे।

chat bot
आपका साथी