अलीगढ़ में हैबिटेट सेंटर के सामने फिसला स्कूटर, महिला की मौत, पति घायल

सराय सुल्तानी में गमी में शामिल होने पत्नी के साथ जा रहे थे फल कारोबारी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Jul 2022 02:02 AM (IST) Updated:Mon, 04 Jul 2022 02:17 AM (IST)
अलीगढ़ में हैबिटेट सेंटर के सामने फिसला स्कूटर, महिला की मौत, पति घायल
अलीगढ़ में हैबिटेट सेंटर के सामने फिसला स्कूटर, महिला की मौत, पति घायल

अलीगढ़ में हैबिटेट सेंटर के सामने फिसला स्कूटर, महिला की मौत, पति घायल

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : एएमयू सर्किल रोड पर हैबिटेट सेंटर के सामने रविवार को स्कूटर फिसलने से फल कारोबारी की पत्नी की मौत हो गई। कारोबारी भी घायल हो गए। स्वजन का आरोप है कि सड़क पर पड़ी गिट्टी पर स्कूटर फिसलने से हादसा हुआ। नगर निगम ने पुलिस से हादसे की जांच कराने की मांग की है।

मूलरूप से जयगंज खाईडोरा निवासी फल कारोबारी छोटा कयाम सिविल लाइंस क्षेत्र में सर सैयद नगर स्थित शौकत मंजिल में परिवार सहित रहते हैं। रविवार सुबह करीब 11 बजे वह 50 वर्षीय पत्नी साइस्ता बेगम के साथ एक्टिवा स्कूटर पर सराय सुल्तानी में गमी में शामिल होने जा रहे थे। एएमयू सर्किल से हैबिटेट सेंटर के सामने पहुंचे, तभी सड़क किनारे स्कूटर फिसल गया। दोनों सड़क पर गिर गए। सिर डिवाइडर से टकराने से महिला को गंभीर चोट आई। कयाम के चेहरे पर चोट आई। दोनों को जेएन मेडिकल कालेज ले जाया गया। जहां कुछ देर बाद महिला को मृत घोषित कर दिया गया। सूचना पर पुलिस मेडिकल कालेज पहुंच गई। इंस्पेक्टर सिविल लाइंस प्रवेश राणा के अनुसार के अनुसार स्वजन पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते थे। पंचायतनामा भरकर शव को सौंप दिया गया है। कयाम के पांच बच्चे हैं, जिनमें तीन बेटे व दो बेटी हैं। उनकी बेटी सिमरन कयाम ने 2019 में वीमेंस कालेज में छात्र संघ का चुनाव भी लड़ा था। मां की मौत पर सभी का हाल बेहाल है।

बदहाल सड़क बनी मौत का कारण

कांग्रेस नेता व छोटा कयाम के पारिवारिक सदस्य एसएम कयाम ने हादसे के लिए स्मार्ट सिटी के कामकाज को जिम्मेदार ठहराया है। कहा है,कि सड़कें खोद दी गईं है। उन पर काम क्या चल रहा है कोई देखने वाला नहीं है। सड़कों पर व्यवस्थित तरीके से काम होना चाहिए, वो नहीं हो रहा है। इसकी शिकायत नगर निगम के अधिकारियों से की जाएगी।

जनाजे में उमड़ी भीड़

देर शाम सर सैयद नगर के कब्रिस्तान में शव को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। जिसमें मेयर मोहम्मद फुरकान, पूर्व सांसद विजेंद्र सिंह, पूर्व एमएलसी विवेक बंसल, सईद, बाबर इलियास, समाजसेवी सलीम मुख्तार, जकावात सुल्तान, योगेंद्र सारस्वत समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

.......

स्मार्ट सिटी के तहत जहां भी निर्माण कार्य हो रहे हैं, वहां सुरक्षा की दृष्टि से बैरिकेट्स लगाए गए हैं। अलीगढ़ हैबिटेट सेंटर के आसपास भी बैरिकेट्स लगे हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर प्रथमदृष्टया स्कूटर ट्रैक्टर से टकराकर गिरा है। एसपी सिटी से अनुरोध किया है कि इसकी जांच कराई जाए। लापरवाही मिलने पर निर्माण एजेंसी पर एफआइआर कराएंगे।

गौरांग राठी, नगर आयुक्त व सीईओ,स्मार्ट सिटी

chat bot
आपका साथी