रेलवे में नौकरी के नाम पर सात लाख ठगे

रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर एक शातिर ने पिता-पुत्र से सात लाख रुपये ठग लिए। मामले में पीडि़त ने थाना खैर में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Wed, 17 Apr 2019 09:18 AM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2019 09:18 AM (IST)
रेलवे में नौकरी के नाम पर सात लाख ठगे
रेलवे में नौकरी के नाम पर सात लाख ठगे

अलीगढ़ (जेएनएन)। रेलवे में नौकरी दिलवाने के नाम पर एक शातिर ने पिता-पुत्र से सात लाख रुपये ठग लिए। मामले में पीडि़त ने थाना खैर में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है।अहम बात यह है इस तरह के मामलों के तार गोरखपुर, मथुरा वृंदावन आदि जगहों पर पकड़े जा चुके हैं, मगर पुलिस गंभीरता से नहीं लेती है।इससे ठगी करने वालों के हौंसले बढ़ते जा रहे हैं।

यह है मामला
विजयगढ़ थाना क्षेत्र के गोकुलपुर सौनोठ निवासी यशपाल सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए आरोपित किया है कि खैर के होशियारगढ़ी निवासी कुलदीप पुत्र होशियार ने बेटे संदीप को रेलवे में नौकरी दिलाने का भरोसा दिया था। आरोप है कि नौकरी के नाम पर 15 जुलाई 2018 को चार लाख रुपये ले लिए फिर ज्वाइनिंग लेटर मिलने पर तीन लाख रुपये देने की बात तय कर ली।

 रुपये वापस मांगे तो धमकाया
आरोप है कि डाक के जरिए ज्वाइनिंग लेटर मिला तो कुलदीप ने तीन लाख रुपये ले लिए। ज्वाइनिंग लेटर लेकर जब बेटा संदीप रेलवे भर्ती बोर्ड डिवीजनल पर्सनल आफीसर हाजीपुर, वैशाली, बिहार पहुंचा तो वहां उसे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर होने की बात पता चली। आरोप है कि नौकरी के लिए दिए गए रुपये वापस मांगे तो आरोपित ने इंकार करते हुए उन्हें धमकाया। खैर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार उपाध्याय ने बताया कि मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी