अब बुखार का प्रकोप, किशोरी की मौत, अनेक लोग बीमार

अभी तक लोगों को कोरोना का डर था लेकिन अब वायरल बुखार और डेंगू की दहशत ने खौफ बढ़ा दिया है। नगला अलगर्जी की बुखार पीडि़त किशोरी की दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई। गांव में करीब आधा दर्जन लोग बुखार से पीडि़त बताए गए हैं।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 10:16 AM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 10:16 AM (IST)
अब बुखार का प्रकोप, किशोरी की  मौत, अनेक लोग बीमार
अस्पतालों में अब मरीजों की लाइन लगने लगी है।

 हाथरस, जेएनएन। मौसम में बदलाव होने से वायरल बुखार और डेंगू का प्रकोप भी सामने आ रहा है। निजी और सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अभी तक लोगों को कोरोना का डर था, लेकिन अब वायरल बुखार और डेंगू की दहशत ने खौफ बढ़ा दिया है। नगला अलगर्जी की बुखार पीडि़त किशोरी की दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में मौत हो गई। गांव में करीब आधा दर्जन लोग बुखार से पीडि़त बताए गए हैं। गांवों में वायरल पीडि़तों में डेंगू का खौफ इसलिए भी है कि ज्यादातर लोगों की जांच में प्लेटलेट्स कम पाया जा रहा है। इससे खौफजदा वायरल बुखार पीडि़त पड़ोसी जिलों में जाकर जांच करा रहे हैैं।

यह है हाल

थाना हाथरस गेट क्षेत्र के गांव नगला अलगर्जी में युवाओं और बच्चों को बुखार झकझोर रहा है। काजल पुत्री अरविंद निवासी नगला अलगर्जी को कुछ दिन पहले बुखार आया था। स्वजन दो दिन पूर्व जिला अस्पताल लेकर आए। जहां से चिकित्सकों ने उसे रेफर कर दिया। अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज से किशोरी को सफदरगंज अस्पताल नई दिल्ली रेफर कर दिया गया था, जहां रविवार रात को उपचार के दौरान किशोरी की मौत हो गई। इससे परिवार में कोहराम मच गया। देर रात शव लेकर स्वजन गांव आ गए।   

गांव के कई अन्य लोग है बीमार

गांव नगला अलगर्जी में वायरल बुखार का प्रकोप बढ़ गया है। गांव की निशा (14 वर्ष) पुत्री स्वर्गीय रामगोपाल,  संजीव (20 वर्ष) पुत्र मानिक चंद, रमेश चंद (45 वर्ष) स्वर्गीय कुमरपाल, प्रमोद (28 वर्ष) पुत्र सतगुरु, बेबी (45 वर्ष) पत्नी सतगुरु, नीरज (45 वर्ष) पत्नी छोटे लाल, सहित सतगुरु (48) का इलाज चल रहा है।

स्वास्थ्यकर्मी डेंगू से पीडि़त

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदराराऊ में तैनात स्वास्थ्यकर्मी राम ङ्क्षसह, विशेष संचारी रोग नियंत्रण अभियान में जागरूकता के लिए लगातार प्रयासरत रहे। इस व्यस्तता के कारण औरों के लिए खुद का ख्याल नहीं रख पाए और स्वयं संचारी रोग डेंगू से पीडि़त हो गए। इस समय अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती हैं। सीएमओ डॉ. ब्रजेश राठौर का कहना है कि अभी तक जिले में एक भी केस डेंगू से संबंधित नहीं मिला है। वायरल बुखार का प्रकोप जरूर है। नगला अलगर्जी में यदि लोग बुखार से पीडि़त है तो अस्पताल आकर उपचार करा सकते है। गांव में टीम भेजकर जांच कराई जाएगी। 

chat bot
आपका साथी