अलीगढ़ के जेएन मेडिकल में वृद्धा की मौत पर हंगामा, पीटे डॉक्टर

जेएन मेडिकल कॉलेज में सोमवार को बुजुर्ग महिला की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बात इतनी बढ़ी कि डॉक्टर व तीमारदारों में मारपीट हो गई।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Wed, 24 Apr 2019 02:54 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 03:53 PM (IST)
अलीगढ़ के जेएन मेडिकल में वृद्धा की मौत पर हंगामा, पीटे डॉक्टर
अलीगढ़ के जेएन मेडिकल में वृद्धा की मौत पर हंगामा, पीटे डॉक्टर

अलीगढ़ (जेएनएन)। जेएन मेडिकल कॉलेज में सोमवार को बुजुर्ग महिला की मौत के बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। बात इतनी बढ़ी कि डॉक्टर व तीमारदारों में मारपीट हो गई। एक जूनियर डॉक्टर समेत दो लोगों के चोट भी आई। पुलिस ने एक तीमारदार को हिरासत में ले लिया है। इस घटना से डॉक्टरों में आक्रोश है। परिजन वृद्धा के शव को मेडिकल कॉलेज में रखे थे। उनकी मांग है कि हमारे साथी को छोड़ा जाए।  

डॉक्टरों ने किया था इलाज से इंकार

देहलीगेट क्षेत्र के मुहल्ला सराय मियां निवासी अस्सो बेगम (80) बीमार चल रही थीं। मंगलवार को हालत बिगडऩे शाम साढ़े पांच बजे परिजन उन्हें लेकर मेडिकल कॉलेज पहुंचे और इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करा दिया। कुछ देर में रिश्तेदार, नजदीकी भी आ पहुंचे। महिला की पुत्रवधू हीरो बेगम ने बताया कि कुछ देर बाद डॉक्टर कहने लगे कि अपनी सास को प्राइवेट अस्पताल में ले जाओ, यहां इलाज नहीं हो पाएगा। विरोध कर अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही तो इलाज करने पर राजी हो गए। कुछ देर बाद एक इंजेक्शन मंगाया। इंजेक्शन लगाने के घंटेभर बाद सास की मौत हो गई।

परिजनों ने लगाए ये आरोप

परिजनों ने गलत इंजेक्शन देने का विरोध किया तो डॉक्टर हमलावर हो गए। देवर को बुरी तरह पीटा, जिसमें वो घायल हो गए। पुलिस बुला ली और ननदोई चुन्नू को पकड़वा दिया। इधर, स्टॉफ का कहना है कि मारपीट तीमारदारों ने की थी। डॉ.मंसूर के चेहरे पर चोट आई है। देर रात तक मेडिकल कॉलेज में जमे रहे तीमारदार शव ले जाने को राजी नहीं थे। उनका कहना था कि पहले चुन्नू को छोड़ा जाए, इसके बाद शव ले जाएंगे।

डॉक्टरों से मारपीट गंभीर मामला

आरडीए के अध्यक्ष डॉ.अब्दुल्ला आजमी का कहना है कि जूनियर डॉक्टरों के साथ तीमारदारों के मारपीट करने का मामला गंभीर है। अस्पताल प्रशासन को इसे गंभीरता से लेना होगा। सुरक्षा को लेकर प्रॉक्टर गंभीर नहीं हैं। कई बार शिकायत की जा चुकी है।

chat bot
आपका साथी