हाथरस कांड की जांच में जुटी सीबीआइ टीम चंदपा थाने में पहुंची, कर रही छानबीन

बूलगढ़ी प्रकरण में सीबीआइ गहनता से हर पहलू पर जांच कर रही है। गुरुवार की सुबह फिर से टीम कोतवाली चंदपा पहुंच गई। यहां टीम बूलगढ़ी कांड से जुड़े को दस्तावेजों की छानबीन में लगी है। यहां से टीम पीड़िता के गांव भी जा सकती है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 03:34 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 03:34 PM (IST)
हाथरस कांड की जांच में जुटी सीबीआइ टीम चंदपा थाने में पहुंची, कर रही छानबीन
हाथरस कांड की जांच कर रही सीबीआइ ने चंदपा थाने पहुंच कर छानबीन की।

 जेएनएन, हाथरस।  बूलगढ़ी प्रकरण में सीबीआइ गहनता से हर पहलू पर जांच कर रही है। गुरुवार की सुबह फिर से टीम कोतवाली चंदपा पहुंच गई। यहां टीम बूलगढ़ी कांड से जुड़े को दस्तावेजों की छानबीन में लगी है। यहां से टीम पीड़िता के गांव भी जा सकती है। पिछले 10 दिनों टीम 15 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। 

क्या है मामाला

यहां 14 सितंबर को गांव बूलगढ़ी की अनुसूचित जाति की युवती पर जानलेवा हमले का मामला सामने आया था। तब उसके भाई की तहरीर के अधार पर एक आरोपित संदीप ठाकुार पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे जेल भिजवाया। आठ दिन बाद युवती के बयानों के आधार पर पुलिस ने मामले में धाराएं बढ़ाते हुए तीन अन्य आरोपितों को भी नामजद किया। सभी को गिरफ्तार कर टीम जेल भेज चुकी है। 29 सितंबर को युवती की मौत के बाद काफी बवाल मचा। मुख्यमंत्री ने 30 सितंबर को इस मामले में एसआइटी जांच के आदेश दिए। इसके बाद सीबीआइ जांच की सिफारिस की थी।

25 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है सीबीआइ

बूलगढ़ी मामले में 11 सितंबर को गाजियाबाद में मुकदमा दर्ज करने साथ ही टीम यहां जांच के लिए पहुंच गई थी। अब तब 25 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। टीम कई बार आरोपित और पीड़िता के स्वजन से पूरे घटनाक्रम की जानकारी कर चुकी है। घटनास्थल का भी चार बार निरीक्षण किया है। घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचने वाले छाेटू, उसके भाई से भी कई बार टीम ने वार्ता की है। चंदपा स्थित डेयरी, गांव के अन्य युवकों, 14 सितंबर को थाने में पीड़िता का वीडियो बनाने वाले लोगों से भी सीबीआइ बार-बार जानकारी कर रही है। अलीगढ़ में जेल जाकर आरोपितों और जेएन मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों से भी टीम ने पूछताछ की थी। 

एसआइटी रिपोर्ट पर नजर

बूलगढ़ी प्रकरण में 17 दिन जांच के बाद एसआइटी जांच पूरी कर लखनऊ लौट चुकी है। एसआइटी ने मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपने के लिए तीन दिन का समय मांगा था। यह समय भी पूरा हाे चुका है। एसआइटी की जांच रिपोर्ट पर सभी की नजरें लगी हुई हैं।  

ऑडियो-वीडियो खंगाल रही सीबीआइ

बूलगढ़ी प्रकरण को लेकर वायरल हुए ऑडियो और वीडियो को सीबीआइ खंगाल रही है। बुधवार को इस संबंध में कुछ युवकों को बुलाकर पूछताछ भी की गई थी। 14 सितंबर को घटना के बाद कोतवाली पहुंची पीड़िता से आपबीती की वीडियो कुछ युवकों ने बनाई थी। इस संबंध में उक्त युवकों से पूछताछ की गई। सीबीआइ ने उनसे साक्ष्य भी मांगे हैं। अन्य वीडियो की जांच चल रही है।

chat bot
आपका साथी