कंट्रोल रूम में फर्जी आंकड़े प्रस्तुत किए तो होगी कार्रवाई : डीएम Aligarh news

तमाम चेतावनी के बाद के बाद भी स्वास्थ्य विभाग में फर्जी आंकड़ो का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कभी ओपीडी संचालन की गलत जानकारी दी जाती है तो कभी कोरोना किट वितरण की। कोरोना टेस्टिंग में भी फर्जी आंकड़े प्रस्तुत किए जा रहे हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Publish:Mon, 28 Jun 2021 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 28 Jun 2021 05:43 PM (IST)
कंट्रोल रूम में फर्जी आंकड़े प्रस्तुत किए तो होगी कार्रवाई : डीएम Aligarh news
सोमवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई।

अलीगढ़, जेएनएन ।  तमाम चेतावनी के बाद के बाद भी स्वास्थ्य विभाग में फर्जी आंकड़ो का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। कभी ओपीडी संचालन की गलत जानकारी दी जाती है तो कभी कोरोना किट वितरण की। कोरोना टेस्टिंग में भी फर्जी आंकड़े प्रस्तुत किए जा रहे हैं। ऐसे में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने स्पष्ट आदेश दिए हैं कि अगर किसी भी स्तर से फर्जी आंकड़े दिए जाते हैं तो सीधे कार्रवाई होगी। कंट्रोल रूम में स्वास्थ्य विभाग सही आंकड़े प्रस्तुत करे। पिछले दिनों जितनी भी शिकायत मिली हैं, सभी की जांच कराई जा रही है।

जिला स्‍वास्‍थ्‍य समिति की बैठक  

सोमवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक हुई। इसमें शासन की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गई। डीएम ने कहा कि अब मौसम बदल रहे हैं। ऐसे में मौसमी बीमारियों की शुरुआत हो जाएगी। लोगों को इससे बचने के लिए जागरुक करते रहें। टीकाकरण अभियान को तेजी से चलाया जाए। गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों का टीकाकरण करने से कई बीमारियों से बचाया जा सकता है। स्वास्थ्य केंद्रों में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने बताया कि अधिक से अधिक लोगों को शासन की योजनाओं से लाभांवित किया जा रहा है। सभी सीएचसी-पीएचसी पर ओपीडी चल रही हैं। अगर कहीं भी निरीक्षण में ओपीडी बंद मिलती है तो संबंधित के खिलाफ सीधे कार्रवाई होगी। सभी अस्पतालों से नियमित रिकार्ड कंट्रोल रूम में भेजा जाए। गोल्डन कार्ड बनाये जाने की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी एमओआईसी को कार्ययोजना तैयार कर इस काम में तेजी लाने के निर्देश दिए। अगर वीएलई इस काम में लापरवाही कर रहे हैं तो संबंधित के खिलाफ कार्ययोजना बनाकर कार्रवाई की जाए। सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर प्रसव की सुविधा होनी चाहिए। इस मौके पर एडीएम सिटी राकेश मालपाणि समेत अन्य माैजूद रहे।

chat bot
आपका साथी