दो थानों के बीच झूलता रहा आशिकी-निकाह का मामला

दो समुदाय के प्रेमी युगल के मामले को दो थानों की पुलिस एक-दूसरे पर डालती रही। लड़की भी प्रेमी के पक्ष में थी। इन दोनों वजहों से देर रात तक प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी।

By Edited By: Publish:Sat, 23 Mar 2019 09:00 AM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2019 09:29 AM (IST)
दो थानों के बीच झूलता रहा  आशिकी-निकाह का मामला
दो थानों के बीच झूलता रहा आशिकी-निकाह का मामला

हाथरस (जेएनएन)।  दो समुदाय के प्रेमी युगल के मामले को दो थानों की पुलिस एक-दूसरे पर डालती रही। लड़की भी प्रेमी के पक्ष में थी। इन दोनों वजहों से देर रात तक प्रकरण में रिपोर्ट दर्ज नहीं हो सकी। इस पर विहिप व बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जाहिर की, लेकिन लड़की की जिद के आगे वे भी कुछ नहीं कर सके।

यह है मामला
हाथरस गेट पुलिस का कहना था कि आरोपित युवक लड़की को सासनी गेट चौराहा के पास से ले गया है, जो कि कोतवाली सदर में पड़ता है। इधर कोतवाली पुलिस ने हाथरस गेट क्षेत्र में निकाह होने की बात कही। लड़की की मां ने आरोपित युवक के खिलाफ तहरीर लिखी, लेकिन किसी भी थाने में नहीं दे पाईं। रात तक परिजन लड़की को ही मनाने में लगे थे। मां ने बताया कि दो महीने बाद बड़ी बेटी की शादी है। बहन की शादी का हवाला देकर कई घंटे तक लड़की को समझाया गया। इस दौरान लोग यही चर्चा करते रहे कि मामला दिल का है। अहम बात यह है कि लड़की की जिद असमंजस की वजह पुलिस भी असमंजस में बनी रही। पुलिस कार्रवाई न होने से विहिप व बजरंग दल में बेहद गुस्सा है।

परिजनों के सुपुर्द किया
 बजरंग दल के जिला संयोजक प्रशांत मिश्र व विश्व ङ्क्षहदू परिषद के जिला मंत्री कैलाश कूलवाल देर रात तक कार्यकर्ताओं के साथ थाने पर डटे रहे। बाद में युवती बहन की शादी तक के लिए घर जाने के लिए तैयार हो गई। इसके बाद पुलिस ने युवती को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

chat bot
आपका साथी