भीषण गर्मी में आसान सवालों से ठंडक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा में भीषण गर्मी ने अभ्यर्थियों को रुला द

By Edited By: Publish:Mon, 02 May 2016 01:32 AM (IST) Updated:Mon, 02 May 2016 01:32 AM (IST)
भीषण गर्मी में आसान सवालों से ठंडक

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : पॉलीटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा में भीषण गर्मी ने अभ्यर्थियों को रुला दिया, मगर आसान सवालों ने ठंडक दी। शहर में 24 केंद्रों पर रविवार को हुई परीक्षा में 12161 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें से 1211 मैदान छोड़ गए। परीक्षा दो पालियों में सुबह आठ से 11 व दोपहर में ढाई से शाम साढ़े पांच बजे तक हुई। केंद्रों से परीक्षा देकर लौटे परीक्षार्थियों की चेहरे की खुशी बयां कर रही थी कि पेपर अच्छा हुआ है।

परीक्षा के नोडल अधिकारी एमजी पॉलीटेक्निक हाथरस के प्रवक्ता नसीरुद्दीन ने बताया कि शहर के 24 केंद्रों में से किसी पर भी नकल आदि की कोई घटना सामने नहीं आई। परीक्षा शांतिपूर्ण माहौल में हुई। उत्तर पुस्तिकाएं सील कर कड़ी सुरक्षा में रविवार रात लखनऊ भिजवा दी गई। खैर रोड स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट में कॉलेज निदेशक प्रो. एमके सिंह, एडमिन ऑफिसर एसपी सिंह ने परीक्षा की जिम्मेदारी संभाली। परीक्षा नियंत्रक कौशलेंद्र सिंह ने बताया की परीक्षा में करीब 1000 विद्यार्थियों ने भाग लिया हैं। यह परीक्षा सरकारी व गैर सरकारी कॉलेजों में डिप्लोमा इंजीनिय¨रग कोर्स में दाखिले के लिए बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन उत्तर प्रदेश की ओर से कराई गई। कॉलेज निदेशक ने बताया कि ऑब्जर्वर निधि वाष्र्णेय व प्रीति सिंह की मौजूदगी में सफलता पूर्वक परीक्षा कराई गई। कॉलेज के चेयरमैन देव प्रकाश अग्रवाल ने सभी प्रतिभागियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

------------------

अभ्यर्थियों के बोल

सवाल काफी आसान थे। सभी हल किए। पेपर इतना आसान था कि आधे घंटे पहले ही हल कर दिया था। परीक्षा में जरूर सफलता मिलेगी।

- राहुल, गोधा।

------------------

गर्मी ने जितना परेशान किया, सवालों ने उतनी राहत दी। परीक्षा से पहले घबराहट थी। आसान सवालों से टेंशन दूर हो गई और पेपर बढि़या हुआ।

- मोनू, हरदुआगंज।

------------------

परीक्षा की काफी तैयारी की थी। पास होने की पूरी उम्मीद है। थोड़ा डर लग रहा था, लेकिन आसान सवाल होने से 15 मिनट पहले परीक्षा हो गई।

- देवेंद्री कुमारी, अलीगढ़।

------------------

सोचा भी नहीं था कि इतना बढि़या पेपर हो पाएगा। सवाल आसान आए। लगभग सभी प्रश्न हल किए हैं। परीक्षा में सफलता होने की पूरी उम्मीद है।

- विकास, अलीगढ़।

chat bot
आपका साथी