स्कूल बस का फर्श टूटा, चलती बस से गिरा छात्र, टायर से कुचला

खेरागढ़ में हुआ दर्दनाक हादसा। जर्जर स्कूल बस के कारण छात्र की मौत।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Jul 2018 02:56 PM (IST) Updated:Tue, 03 Jul 2018 04:17 PM (IST)
स्कूल बस का फर्श टूटा, चलती बस से गिरा छात्र, टायर से कुचला
स्कूल बस का फर्श टूटा, चलती बस से गिरा छात्र, टायर से कुचला

आगरा(जागरण संवाददाता): स्कूल प्रशासन की लापरवाही के कारण एक मां की गोद हमेशा के लिए सूनी हो गई। खेरागढ़ में स्कूल बस का फर्श टूटा होने के कारण चलती बस से छात्र बस के नीचे आ गया, जिसके कारण टायर की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना से कस्बे में हाहाकार मच गया।

घटना मंगलवार दोपहर की है।

12 वर्षीय आदित्य पुत्र दशरथ सिंह पूरनचंद रमेशचंद सरस्वती विद्या मन्दिर में छठवीं कक्षा का छात्र था। स्कूल की छुट्टी होने पर वो स्कूल बस से ही अपने घर लौट रहा था। बस का फर्श टूटा हुआ था। जैसे ही आदित्य अपनी सीट छोड़ने के लिए खड़ा हुआ तभी उसका पैर फिसल कर टूटे पड़े फर्स से नीचे पहिये की चपेट में आ गया। बस का पिछला टायर छात्र को रोंदता हुआ निकल गया और छात्र की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। इधर जब आदित्य के परिजनों को घटना की जानकारी हुई तो परिवार में कोहराम मच गया। मां बेसुध होकर गिर पड़ी। परिजन जब थाने पहुंचे तब तक छात्र का शव मोर्चरी पहुंच चुका था। बस में सवार अन्य बच्चे अपने साथी की मौत से अत्याधिक घबरा गए।

स्कूल प्रबंधक के खिलाफ कार्रवाई के लिए खेरागढ़ थाने में भारी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि स्कूली बस की हालत बहुत अधिक जर्जर थी। बस में कई और बच्चे भी सवार थे। ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद स्कूल अब खुले हैं बावजूद इसके स्कूल प्रशासन ने बस की हालात नहीं सुधरवाई। सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद ग्रामीण क्षेत्र के सैंकड़ों विद्यालयों में जर्जर बस- टेम्पो आदि वाहन चलाए जा रहे हैं। आये दिन होने वाले हादसे इसी का परिणाम है। बस का फर्श काफी पहले से टूटा हुआ था लेकिन इसे ठीक कराने की कोशिश तक नहीं की गई। इस तरह के जर्जर वाहन हर रोज हजारों बच्चों के जीवन से खिलवाड़ कर रहे हैं। बहन के साथ पढ़ता था आदित्य:

कक्षा छह का छात्र आदित्य अपनी बहन अनुष्का का सहपाठी भी था। स्कूल के छात्रों ने बताया कि आदित्य पढ़ाई में तेज था। उसका बड़ा भाई कक्षा 11 में पड़ता है। हादसे के वक्त आदित्य की बहन भी साथ थी।

chat bot
आपका साथी