फीस के लिए बना रहे रिजल्ट रोकने का दबाव

अभिभावकों का आरोप है कि स्कूलों ने पूरी फीस जमा न होने तक विद्यार्थियों के रिजल्ट रोकने शुरू कर दिए हैं

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 06:20 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 06:20 AM (IST)
फीस के लिए बना रहे रिजल्ट रोकने का दबाव
फीस के लिए बना रहे रिजल्ट रोकने का दबाव

आगरा, जागरण संवाददाता। स्कूल खुलने के साथ ही स्कूलों की शिकायतें आना एक-बार फिर शुरू हो गई हैं। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूलों ने पूरी फीस जमा न होने तक विद्यार्थियों के रिजल्ट रोकने शुरू कर दिए हैं।

स्कूलों द्वारा फीस के लिए रिजल्ट रोकने की चेतावनी के मैसेज के स्क्रीन शाट अभिभावकों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भेजे हैं, मैसेज में स्कूलों द्वारा टर्म एग्जाम का रिजल्ट दिखाने से पहले अब तक की स्कूल फीस जमा कराने के लिए कहा गया है। ऐसा न होने पर रिजल्ट रोकने, कापी चैक न करने जैसी चेतावनी भी जारी की हैं। पापा देगी धरना :

अभिभावकों ने प्रोग्रेसिव आगरा पेरेंट्स एसोसिएशन (पापा) संस्था सदस्यों से भी शिकायत की। इस पर सदस्यों ने स्कूलों में बात की, तो स्कूल संचालकों ने ऐसे मैसेज भेजने की बात को नकारते हुए इसे नेटवर्क की समस्या बताया। साथ ही अभिभावक को बुलाकर उन्हें रिजल्ट दिखा दिया। संस्था के दीपक सरीन का कहना है कि स्कूलों की मनमानी के खिलाफ जिला विद्यालय निरीक्षक रवींद्र सिंह को 52 शिकायती पत्र दिए जा चुके हैं, लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नही की गई, जिस कारण स्कूल संचालकों के हौसले बुलंद हैं और वह शासनादेश को ताक पर रखकर मनमानी कर रहे हैं। यदि स्कूलों ने अपना रवैया नहीं बदला, तो संस्था अभिभावकों के साथ स्कूल गेट पर धरना देगी।

chat bot
आपका साथी