CoronaVirus: रोहता से मौलाना समेत 30 को पुलिस ने पकड़ा, आठ के लिए सेंपल

16 को स्क्रीनिंग के बाद जिला अस्पताल से वापस भेजा 14 को कराया गया क्वारंटाइन। तब्लीगी जमात से लौटा युवक पांच दिन पहले ही रुका था रोहता में निकला कोरोना पॉजीटिव।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 09:45 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 09:55 PM (IST)
CoronaVirus: रोहता से मौलाना समेत 30 को पुलिस ने पकड़ा, आठ के लिए सेंपल
CoronaVirus: रोहता से मौलाना समेत 30 को पुलिस ने पकड़ा, आठ के लिए सेंपल

आगरा, जागरण संवाददाता। दिल्ली के निजामुद्​दीन मरकज मस्जिद में तब्लीगी जमात से लौटा धौलपुर का युवक पांच दिन पहले राेहता में अपने जीजा के घर में रुका। यहां मस्जिद में दो से तीन बार उसने नमाज पढ़ाई और लोगों को इकट्ठा करके धर्म का प्रचार भी किया। पुलिस ने शुक्रवार शाम को मौलाना समेत तीस लोगों को पकड़ लिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम की मदद से सभी को जिला अस्पताल लाया गया। यहां से स्क्रीनिंग के बाद 16 को वापस भेज दिया। ये पूर्व में निजामुद्​दीन जा चुके थे। 14 को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पब्लिक स्कूल में क्वारंटाइन कराया है। इनमें से आठ के सेंपल लिए गए हैं।

मामला सदर के रोहता का है। यहां धौलपुर निवासी एक युवक 29 मार्च को अपने जीजा के घर पहुंचा था। एक दिन यहीं रुका। रोहता मस्जिद में नमाज पढ़ी। धौलपुर में उसका कोरोना संक्रमण का परीक्षण कराया गया तो पॉजीटिव निकला। इसके बाद गांव वालों ने शुक्रवार को सदर पुलिस को इसकी सूचना दे दी। पुलिस ने गांव में जाकर जमाती के रिश्तेदारों से पूछताछ की तो ग्रामीणों की बात की पुष्टि हो गई। मस्जिद में रहने वाले मौलाना और तब्लीगी जमात से लौटे जमाती के जीजा के परिवार के सभी 13 सदस्यों को पकड़ लिया। मौलाना समेत 14 लोगों को स्वास्थ्य विभाग की टीम की मदद से जिला अस्पताल पहुंचा दिया। इनमें से स्क्रीनिंग के बाद आठ के कोरोना के सेंपल ले लिए। ग्रामीणों ने पुलिस को दो परिवारों के बारे में और जानकारी दी। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पता चला कि वे भी जनवरी और फरवरी में निजामुद्​दीन मरकज मस्जिद जा चुके हैं। इन सभी 16 सदस्यों को भी पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की टीम की मदद से जिला अस्पताल पहुंचा दिया। इनकी स्क्रीनिंग के बाद जिला अस्पताल से सभी को घर भेज दिया। सभी को होम क्वारंटाइन रखने की सलाह दी है। 

chat bot
आपका साथी