शीरोज की हीरोज को हिम्मत से जीना सिखा गईं मिस ग्रेट ब्रिटेन, ताज का भी किया दीदार

शीरोज कैफे पहुंची मिस यूनिवर्स ग्र्रेट ब्रिटेन डीएन रोजर्स। हेप्टा एथलीट भी रह चुकी हैं डीएन रोजर्स।

By Prateek GuptaEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 06:54 PM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 06:54 PM (IST)
शीरोज की हीरोज को हिम्मत से जीना सिखा गईं मिस ग्रेट ब्रिटेन, ताज का भी किया दीदार
शीरोज की हीरोज को हिम्मत से जीना सिखा गईं मिस ग्रेट ब्रिटेन, ताज का भी किया दीदार

आगरा [जागरण संवाददाता]: कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेते हुए एक हादसे ने रोजर्स की जिंदगी बदल दी। सब खत्म हो जाने का डर था लेकिन हिम्मत से परेशानी का सामना किया। एक बार फिर खुद को संभाला और 66 साल के इतिहास में पहली अश्वेत मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन का खिताब अपने नाम किया। रोजर्स ने अपनी कहानी से शीरोज की एसिड अटैक पीडि़तों को भी प्रेरणा दी।

मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन डीएन रोजर्स मंगलवार को आगरा पहुंचीं। वह ताज व्यू चौराहे पर स्थित शीरोज हैंगआउट में एसिड अटैक फाइटर्स से मिलीं। उन्होंने सभी सर्वाइवर्स की कहानी सुनी और कैफे के बारे में जानकारी देने वाली डॉक्यूमेंट्री देखी। डीएन रोजर्स सर्वाइवर्स से मिलकर भावुक हो गईं और उन्होंने सभी लड़कियों के हौसलों की तारीफ की। वहीं, लड़कियों ने भी उनकी कहानी सुनी और डीएन रोजर्स से सीख लेने का प्रण लिया। इस दौरान छांव फाउंडेशन के निदेशक आशीष शुक्ला, केतन दीक्षित, एसिड अटेक फाइटर्स रूपा, नीतू, गीता, रुकैया, बाला, राजनीता और शबनम मौजूद रहीं।

भाला फेंकते हुए घुटने में लगी थी चोट

डीएन रोजर्स हेप्टा एथलीट भी हैं। उन्होंने 2010 में दिल्ली कॉमनवेल्थ और 2014 में ग्लासगो कॉमनवेल्थ में प्रतिभाग किया था। 2014 ग्लासगो कॉमनवेल्थ बतौर खिलाड़ी उनकी आखिरी प्रतियोगिता थी। इस दौरान भाला फेंकते हुए उनके घुटने में गंभीर चोट आ गई थी। इसी चोट की वजह से उनका ब्रिटेन को ओलंपिक में पदक दिलाने का बचपन का सपना टूट गया।

फैशन को बनाया करियर

चोट के बाद रोजर्स ने फैशन इंडस्ट्री को करियर के तौर पर चुना और वह 2018 की मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन चुनीं गई। उन्होंने आगे बताया कि जब उन्हें मिस यूनिवर्स ग्रेट ब्रिटेन चुना गया तो उन्हें उस वक्त ओलंपिक पदक मिलने जैसी ही खुशी हो रही थी। रोजर्स दिसंबर में होने वाली मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में ब्रिटेन की ओर से शामिल होंगी। 

chat bot
आपका साथी