आगरा की सबसे बड़ी डकैती करने वाले गिरोह का सरगना अब भी फरार, जानिए क्या था पूरा मामला

एक लाख के इनामी को नहीं पकड़ सकी पुलिस। कमला नगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन शाखा में डकैती डाल लूटा था 15.50 किलोग्राम से अधिक सोना। 11 किलोग्राम से ज्यादा आभूषण बरामद गिरोह का सरगना नरेंद्र उर्फ लाला पांच महीने से है फरार।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Mon, 27 Dec 2021 04:47 PM (IST) Updated:Mon, 27 Dec 2021 04:47 PM (IST)
आगरा की सबसे बड़ी डकैती करने वाले गिरोह का सरगना अब भी फरार, जानिए क्या था पूरा मामला
कमला नगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन शाखा में डकैती डाल लूटा था 15.50 किलोग्राम से अधिक सोना।

आगरा, जागरण संवाददाता। कमला नगर में मणप्पुरम गोल्ड लोन शाखा में अब की सबसे बड़ी डकैती पड़ी थी। हथियारों के बल पर कंपनी के स्टाफ को बंधक बनाकर बदमाश 15.50 किलोग्राम से ज्यादा सोने के जेवरात लूट ले गए थे। पुलिस ने लूट करके भागते दो बदमाशों को कुछ घंटे बाद ही मार गिराया। एक लाख रुपए के इनामी गिरोह के सरगना नरेंद्र उर्फ लाला पांच महीने बाद भी पुलिस अभी गिरफ्तार नहीं कर सकी है। उसके पास अभी कई किलोग्राम सोना है।

मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी की शाखा में इस साल 17 जुलाई को फिरोजाबाद के हिस्ट्रीशीटर नरेंद्र उर्फ लाला ने गिरोह के साथ डकैती डाली थी। बदमाश 15.50 किलोग्राम सोने के आभूषण और लाखों रुपये लूट ले गए थे। पुलिस ने वारदात के कुछ घंटे बाद ही दो बदमाशों मनीष पांडेय और निर्दोष कुमार को एत्मादपुर थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में मार गिराया था। प्रभात के नाम के बदमाश ने कमला नगर थाने में समर्पण कर दिया था। पुलिस ने 23 जुलाई को मुठभेड़ के बाद आरोपित संतोष को गिरफ्तार कर लिया।

जिसके बाद डकैती व उसकी साजिश में शामिल संजय शर्मा, अश्विनी मिश्रा, देवेंद्र यादव, अंशु सोलंकी, दीपू, अंशु यादव, मनोज, रेनू, सुनीता और राजा समेत 20 से ज्यादा लोगों को पुलिस जेल भेज चुकी है।

आरोपितों से पुलिस 11 किलोग्राम से सोने के आभूषण बरामद कर चुकी है।गिरोह के सरगना नरेंद्र उर्फ लाला पर पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित है। पुलिस उसकी तलाश में ओडियशा समेत छह राज्यों की खाक छान चुकी है। मगर, सरगना को गिरफ्तार करने में नाकाम रही। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि नरेंद्र उर्फ लाला की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

आभूषणों के बदले ग्राहकों को दिया जा रहा कैश

मणप्पुरम शाखा से 15.50 किलोग्राम से ज्यादा सोना लूटा गया था। जिसमें से पुलिस 11 किलोग्राम से ज्यादा जेवरात बरामद कर चुकी है। पैकेट में रखे आभूषणों को कंपनी कोर्ट से आदेश लेकर रिलीज करा चुकी है। अभी तक छह किलोग्राम आभूषण ही रिलीज हुए हैं, बाकी पुलिस की अभिरक्षा में रखे हैं। चार किलोग्राम से ज्यादा सोने के आभूषण नरेंद्र के पास हैं। ग्राहक अब अपने जेवरात लौटाने का दबाव बना रहे हैं। उन्हें आभूषण की जगह कैश लौटाया जा रहा है। मगर, इसमें ग्राहकों को नुकसान है, क्योंकि उन्होंने जो आभूषण खरीदे थे। उसका मेकिंग चार्ज और जीएसटी भी दिया था।जबकि उन्हें जो कैश लौटाया जा रहा है वह आभूषण के वजन के हिसाब से है। 

chat bot
आपका साथी