वीकेंड पर खूबसूरत ताजमहल देखने की दीवानगी, पर्यटकों भी भीड़ ने बिगाड़ी व्यवस्थाएं, लंबी लाइनों से हुए परेशान

Taj Mahal ताजमहल पर पश्चिमी गेट पार्किंग हुई फुल पुलिस ने रोके वाहन। पश्चिमी गेट पर लगी लंबी लाइनें पर्यटक हुए परेशान। क्रिसमस और नई साल के लिए बड़ी संख्या में पर्यटकों की आने की उम्मीदें पहले से थीं।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Dec 2022 09:18 AM (IST) Updated:Sun, 25 Dec 2022 09:18 AM (IST)
वीकेंड पर खूबसूरत ताजमहल देखने की दीवानगी, पर्यटकों भी भीड़ ने बिगाड़ी व्यवस्थाएं, लंबी लाइनों से हुए परेशान
ताजमहल पर 32 हजार से सैलानी पहुंचने से बिगड़ी व्यवस्थाएं।

आगरा, जागरण संवाददाता। ताजमहल पर शनिवार को भीड़ उमड़ने से व्यवस्थाएं बिगड़ी नजर आईं। स्मारक के पश्चिमी गेट पर लंबी-लंबी लाइनें लगने से पर्यटकों को परेशानी उठानी पड़ी। टिकट विंडो के साथ ही उन्हें टिकट स्कैनिंग व सुरक्षा जांच को लंबा इंतजार करना पड़ा। पश्चिमी गेट पार्किंग दोपहर में ही फुल हो गई। पुलिस ने किसी तरह वाहनों को रोककर व्यवस्था संभाली।

छुट्टियों में उमड़ती है भीड़

ताजमहल देखने के लिए क्रिसमस से नववर्ष तक की छुट्टियाें में पर्यटकों की भीड़ उमड़ती है। शनिवार को ताजमहल पर सुबह से ही पर्यटकों का पहुंचना शुरू हो गया था। दोपहर एक बजे पश्चिमी गेट पार्किंग फुल हो गई। पर्यटक वाहन रोड पर खड़े होने से जाम की स्थिति बन गई। पुलिस ने यमुना किनारा रोड से पश्चिमी गेट पार्किंग की तरफ जा रहे पर्यटक वाहनों व स्थानीय निवासियों के वाहनों को बैरियर लगाकर रोका।

ये भी पढ़ें...

Meerut: CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन में यूपी में पहली सजा, संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वाले 86 उपद्रवी दोषी

पर्यटक वाहनों को पुरानी मंडी होते हुए शिल्पग्राम पार्किंग भेजा गया। पुरानी मंडी पर भी जाम के हालात बने तो यातायात पुलिस को वहां तैनात किया गया। उधर, पश्चिमी गेट पर टिकट लेने को टिकट विंडो, टिकट स्कैन करने को टर्न स्टाइल गेट के साथ ही सुरक्षा जांच को पर्यटकों को आधा से एक घंटे तक इंतजार करना पड़ा। भीड़ की वजह से बच्चों, महिलाओं व बुजुर्गों को समस्या का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें...

Akhilesh Yadav भाजपा पर गरजे, कहा- मैनपुरी ने सभी माडल कर दिए फेल, कितने भी इंजन लगा दो, इनके सभी डिब्बे खाली

32 हजार से अधिक पर्यटक आए

शनिवार को ताजमहल देखने 32732 पर्यटक पहुंचे इनमें 30566 भारतीय और 2166 विदेशी शामिल थे 7246 पर्यटकों ने शनिवार को आगरा किला देखा।

आनलाइन टिकट बुक कर आएं

ताजमहल पर टिकट विंडो की लंबी लाइन से पर्यटक बचना चाहते हैं तो उनके लिए आनलाइन टिकट बुक कर आना बेहतर रहेगा। इससे पर्यटकों को अनावश्यक लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। 

chat bot
आपका साथी