Siddu Musewala की हत्या करने वाला लारेंस विश्नोई सोशल मीडिया पर करता है युवाओं से संपर्क, शूटरों ने खाेले राज

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते बाह के प्रदीप को रील बनाने का है शौक। लारेंस विश्वोई गिरोह की इंस्टाग्राम पर रील देख भेजा था दोस्ती का मैसेज। पुलिस के हत्थे चढ़ा लारेंस गिरोह का शूटर भूपेंद्र सिंह उर्फ थापा राज्य स्तरीय वालीबाल खिलाड़ी है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 01 Feb 2023 10:12 AM (IST) Updated:Wed, 01 Feb 2023 10:12 AM (IST)
Siddu Musewala की हत्या करने वाला लारेंस विश्नोई सोशल मीडिया पर करता है युवाओं से संपर्क, शूटरों ने खाेले राज
पुलिस के हत्थे चढ़ा लारेंस गिरोह का शूटर।

आगरा, जागरण संवाददाता। सिद्दू मूसेवाला की हत्या से चर्चा में आए गैंगस्टर लारेंस विश्वोई और बाह के प्रदीप शुक्ला की दोस्ती इंस्टाग्राम के माध्यम से हुई थी। इंस्टाग्राम पर रील बनाने के शौकीन प्रदीप ने लारेंस विश्नोई गिरोह की रील देखी थी। जिसके उसे दोस्ती का मैसेज भेजा। लारेंस से चंडीगढ़ में पहली मुलाकात हुई। उसे आधुनिक हथियार और मैगजीन दी गई। जिसके बाद जयपुर के रेस्टोरेंट मालिक पर हमले की साजिश रची गई थी। पुलिस को आरोपित प्रदीप से पूछताछ में यह सारी जानकारी मिली है।

बारहवीं पास है प्रदीप शुक्ला

पुलिस के अनुसार बाह क्षेत्र निवासी प्रदीप शुक्ला बारहवीं पास है। वह ताजगंज इलाके में रहकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था। प्रदीप को मोबाइल से रील बनाकर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने का शौक है। प्रदीप ने पुलिस को बताया कि उसने चार महीने पहले इंस्टाग्राम पर लारेंस गिरोह से जुड़ी एक रील देखी। गिरोह के अंदाज से वह प्रभावित हो गया। लारेंस को इंस्टाग्राम पर दोस्ती का मैसेज भेजा।

प्रदीप से रितिक बाक्सर ने की बात

उसके पास कुछ दिन बाद ही इंस्टाग्राम पर गिरोह की ओर से मैसेज आया। जिसके बाद गिरोह से फोन पर बात हुई। उससे पूछा कि हथियार पकड़ना आता है। किसी को धमकी देना हो, गोली चलानी हो, यह सब कर पाओगे। ऐसा करने पर उसके लिए पैसों की कभी कमी नहीं रहेगी। उसके हामी भरने के बाद चंडीगढ़ बुलाया गया। पुलिस का दावा है कि वहां पर प्रदीप से रितिक बाक्सर ने बात की थी।

पिस्टल और कारतूस दिए

वहां उसे तीन पिस्टल, छह मैगजीन और 40 कारतूस के साथ 31 हजार रुपये दिए गए। मुलाकात करने वाले ने कहा कि काम करने के लिए वह फोन का इंतजार करे। कुछ दिन पहले गिरोह ने उसे फोन किया। कहा कि जयपुर में गोलियां चलानी हैं। जिसमें एक और आदमी को भी शामिल कर लो। प्रदीप ने पुलिस को बताया कि उसने भूपेंद्र गुर्जर से संपर्क किया। वह राजी हो गया। अपने हथियार उसके पास रखवा दिए।

सोशल मीडिया पर ही युवाओं से संपर्क करता है लारेंस

लारेंस गिरोह युवाओं से इंस्टाग्राम, फेसबुक समेत अन्य इंटरनेटर माध्यमों से बात करता है। उन्हें अपने जाल में फंसाता है। पुलिस उपायुक्त पूर्वी जोन सोमेंद्र मीणा ने बताया कि प्रदीप शुक्ला से पूछताछ में लारेंस गिरोह के बारे में कई अहम जानकारी मिली हैं।

बाबा के नाम से जाना जाता है प्रदीप

प्रदीप शुक्ला मूलरूप से खेड़ा राठौर के गांव गौंसली का रहने वालेा है। पिता किसान हैं। वह डिफेंस कालोनी बाह में रहता है।लंबी दाढी और बाल के चलते लोगों के बीच वह बाबा के नाम से जाना जाता है। प्रदीप का नाम दो महीने पहले सुर्खियों में अाया था। उसने इलाके में 50 लाख रुपये का सट्टा लगने की अफवाह फैला दी थी। जिसके बाद 16 लाख रुपये की लग्जरी कार खरीदी। जिसे कुछ दिनों बेच दिया था।

राज्य स्तरीय वालीबाल खिलाड़ी है भूपेंद्र

पुलिस के हत्थे चढ़ा लारेंस गिरोह का शूटर भूपेंद्र सिंह उर्फ थापा राज्य स्तरीय वालीबाल खिलाड़ी है। पुलिस के अनुसार भूपेंद्र की मां की अगस्त 2022 में करंट लगने से मृत्यु हो गई थी। भूपेंद्र ने पाेरसा के चंबल वनस्थली अकदामी में वालीबाल का तीन महीने का प्रशिक्षण लिया था। वह राज्य स्तरीय कई प्रतियोगिताओं में भाग ले चुका था। सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था। उसके लारेंस गिरोह का शूटर होने की जानकारी के बाद से ग्रामीण स्तब्ध हैं।

जयपुर में लारेंस के शूटरों से पुलिस की मुठभेड़, तीनों घायल

जैतपुर में पकड़े गए लारेंस के तीनों शूटरों ने मंगलवार को जयपुर में पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास किया। पुलिसकर्मियाें के हथियार छीनने लगे। पुलिस द्वारा बचाव में फायरिंग करने पर प्रदीप शुक्ला समेत तीनों शूटर घायल हो गए। जयपुर में 28 जनवरी की रात को लारेंस गिरोह के शूटरों ने होटल कारोबारी अक्षय गुरनानी पर ताबड़तोड़ 17 राउंड फायरिंग की थी। घटना से पहले उन्हें फोन करके पांच करोड़ रुपये रंगदारी मांगी थी।

ये भी पढ़ें...

Fire In Mathura: तीन मंजिला शोरूम में लगी भीषण आग, तीन घंटे तक जूझे दमकलकर्मी, दहशत में रहे आसपास के दुकानदार

पुलिस ने पकड़े थे तीन शूटर

आगरा पुलिस को जयपुर पुलिस से तीनों शूटरों के जैतपुर थाना क्षेत्र में रुकने की जानकारी मिली थी। पुलिस और स्वाट टीम ने घेराबंदी कर प्रदीप शुक्ला समेत तीनों शूटराें को दबोच लिया था। मंगलवार सुबह तीनों ने भागने का प्रयास किया था। तीनाें को वहां के अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। 

chat bot
आपका साथी