मथुरा व मैनपुरी में बस दुर्घटना में पांच की मौत, चार दर्जन घायल

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर बस पलटने से चार लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में प्राइवेट बस में बैठे दो दर्जन लोग घायल हैं।

By Dharmendra PandeyEdited By: Publish:Mon, 03 Jun 2019 09:23 AM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2019 10:54 AM (IST)
मथुरा व मैनपुरी में बस दुर्घटना में पांच की मौत, चार दर्जन घायल
मथुरा व मैनपुरी में बस दुर्घटना में पांच की मौत, चार दर्जन घायल

आगरा, जेएनएन। मथुरा और मैनपुरी में आज तड़के दो सड़क दुर्घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। इनमें तीन दर्जन से अधिक लोग घायल भी हैं। मथुरा में दिल्ली से आगरा जा रही तेज रफ्तार प्राइवेट बस अनियंत्रित होने के बाद यमुना एक्सप्रेस-वे पर पलट गई। मैनपुरी में रोडवेज की तेज रफ्तार बस ने कंटेनर में सामने से टक्कर मार दी।

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर बस पलटने से चार लोगों की मौत हो गई। इस दुर्घटना में प्राइवेट बस में बैठे दो दर्जन लोग घायल हैं। यमुना एक्सप्रेस वे पर प्राइवेट स्लीपर बस यूपी 22 टी 5303 नोएडा से सवारियां लेकर आगरा की ओर जा रही थी। बस में करीब पांच दर्जन सवारियां बैठी हुई थीं। थाना बलदेव क्षेत्र में गांव गढसोली के समीप बस अचानक अनियंत्रित होने पर डिवाइडर से टकरा कर पलट गई। 

जिससे बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। हादसे की सूचना पर आसपास थानों की पुलिस एवं एक्सप्रेस वे कर्मी  मौके की दौड़ ओर पड़े। उधर भीषण हादसे की सूचना पर डीएम एवं एसएसपी समेत आला अफसर भी राहत दल लेकर पहुंच गए।

पुलिस एवं रेस्क्यू कर्मियों ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाल कर उपचार के लिए एंबुलेंस से भेजना शुरू कर दिया। घायलों में उपचार के लिए मथुरा एवं आगरा के अस्पताल भेज दिया। हादसे में रेखा निवासी भिंड, विनीता निवासी सबलगढ़ मुरैना, राकेश निवासी सुमौला जालोन एवं बृजकिशोर निवासी नयागांव भिंड की मौत हो गई। इनके अलावा करीब चार दर्जन यात्री घायल हो गए। जिनमें कई की हालत गंभीर बताई गई है।

मैनपुरी के बिछवां थाना क्षेत्र के गांव सुल्तानगंज में जीटी रोड पर खुर्जा डिपो की रोडवेज बस आज सुबह कंटेनर से भिड़ गई। इस हादसे में रोडवेज बस में बैठी दो दर्जन से अधिक सवारियां घायल हो गई। बस के परिचालक की मौत हो गई।

इस दुर्घटना के बाद चीख पुकार सुनकर ग्रामीण पहुंच गए, पुलिस भी आ गई। मृतक मैनपुरी का ही स्थानीय निवासी था, जबकि घायलों में अधिकांश कानपुर क्षेत्र के हैं। घायलों को निकालने की कोशिंश की गई तो उसका आपातकालीन द्वार नहीं खुला। इसके बाद यात्रियों को ड्राइवर साइड की खिड़की से निकाला गया। वहां पर पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी