Agra News: एडीए में अब संपत्तियों की ई-नीलामी, शास्त्रीपुरम हाईट्स से शुरुआत, आएगी पारदर्शिता

Agra News In Hindi ई-नीलामी को तैयार किए गए साफ्टवेयर का हुआ डेमो। शिविर में भाग लेने वाले 82 लोगों ने किया उपयोग । शास्त्रीपुरम हाईट्स में कई फ्लैट्स हैं जिनकी नीलामी अब आनलाइन की जाएगी ।

By Nirlosh KumarEdited By: Publish:Thu, 08 Dec 2022 09:33 AM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2022 09:33 AM (IST)
Agra News: एडीए में अब संपत्तियों की ई-नीलामी, शास्त्रीपुरम हाईट्स से शुरुआत, आएगी पारदर्शिता
Agra News: आगरा विकास प्राधिकरण के फ्लैट्स अब ई-नीलामी से होंगे।

आगरा, जागरण संवाददाता। आगरा विकास प्राधिकरण (एडीए) में बुधवार को संपत्तियों की ई-नीलामी के लिए प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया। इसमें साफ्टवेयर का डेमो किया गया। भविष्य में एडीए अपनी सभी संपत्तियों का आवंटन ई-नीलामी के माध्यम से ही करेगा। इसकी शुरुआत शास्त्रीपुरम हाईट्स से होगी। शिविर में 82 लोगों ने भाग लिया और सुझाव दिए।

ई-नीलामी से आएगी पारदर्शिता

एडीए ने संपत्तियों के आवंटन में पारदर्शिता लाने को ई-नीलामी के लिए आइसीआइसीआइ बैंक से साफ्टवेयर तैयार कराया है। बुधवार को एडीए के नवीन सभागार में साफ्टवेयर का प्रशिक्षण दिया गया। शिविर में पहुंचे प्रतिभागियों ने साफ्टवेयर का उपयोग कर उसकी जानकारी की। ई-नीलामी का साफ्टवेयर सरल एवं पारदर्शी है। इसमें एक बार बिड शुरू होने के बाद किसी भी स्तर पर बिड को रोका या बाधित नहीं किया जा सकेगा। एडीए व बैंक द्वारा टोल फ्री नंबर की सुविधा भी दी गई है। इस पर बिडर या आवेदक अपनी समस्या व शिकायत दर्ज कराकर उसका निस्तारण करा सकेंगे। ई-नीलामी के साफ्टवेयर से संबंधित शिकायतों के निस्तारण को साफ्टवेयर में हर समय का आडिट मौजूद रहेगा।

ये भी पढ़ें...

Mainpuri Lok Sabha Result: मैनपुरी में डिंपल यादव आगे, भाजपा के रघुराज पिछड़े, मतगणना की देखिए तस्वीरें

ई-नीलामी के दौरान बिडर की डिटले नहीं दिखेगी

एडीए उपाध्यक्ष चर्चित गाैड़ ने बताया कि ई-नीलामी के दौरान बिडर की डिटेल किसी को भी दिखाई नहीं देगी। एडीए व बैंक अधिकारी भी इसे नहीं देख सकेंगे। इससे बिडर की गोपनीयता बरकरार रहेगी। आखिरी समय में अगर कोई बिडर, बिड करेगा तो 10 मिनट का समय स्वयं बढ़ जाएगा, इससे अन्य बिडर भी बिड लगा सकेंगे। शिविर गुरुवार को भी सुबह 10 से शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। 

chat bot
आपका साथी