Covid 19: दिसंबर में कोरोना हो सकता है बेकाबू आगरा 666 पहुंचे सक्रिय केस, 40 फीसद मरीज गंभीर

Covid 19 हर रोज 70 से अधिक केस संक्रमितों की संख्या 8925। नवंबर में कोरोना के केस हर रोज 30 से 40 के बीच आ रहे थे। मगर दीपावली के बाद से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं।

By Tanu GuptaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 04:23 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 04:23 PM (IST)
Covid 19: दिसंबर में कोरोना हो सकता है बेकाबू आगरा 666 पहुंचे सक्रिय केस, 40 फीसद मरीज गंभीर
हर रोज 70 से अधिक केस, संक्रमितों की संख्या 8925।

आगरा, जागरण संवाददाता। दीपावली और उसके बाद शादी समारोह, लापरवाही से कोरोना की चेन बनने लगी है। ऐसे में दिसंबर में कोरोना बेकाबू हो सकता है। हर रोज 100 से अधिक कोरोना के नए केस आ सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों के इलाज के इंतजाम बढ़ाने शुरू कर दिए हैं।

नवंबर में कोरोना के केस हर रोज 30 से 40 के बीच आ रहे थे। मगर, दीपावली के बाद से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। अब 70 से अधिक कोरोना के नए केस आ रहे हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आ रहे स्वजनों की रिपोर्ट पाजिटिव आने से यह संख्या बढ़ने लगी है। ऐसे में अब शादी समारोह चल रहे हैं। इसमें लोग बिना मास्क के दिखाई देने लगे हैं, शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं कर रहे हैं। एसएन मेडिकल कालेज के कोविड हास्पिटल के प्रभारी डा प्रशांत गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीज के मुंह और नाक से निकलने वाली सूक्ष्म बूंदों के संपर्क में आने से स्वस्थ्य व्यक्ति संक्रमित होता है। संक्रमित होने के पांच से छह दिन बाद लक्षण आते हैं। ऐसे में दीपावली पर बनी कोरोना की चेन शादी समारोह में लापरवाही से बढ़ने लगी है। कोरोना संक्रमित एक मरीज से तीन से चार लोग संक्रमित हो रहे हैं। ये मरीज अन्य लोगों को संक्रमित कर रहे हैं। इस तरह दिसंबर के प्रथम सप्ताह तक कोरोना के केस तेजी से बढ़ सकते हैं। एक दिन में 100 से अधिक नए केस आ सकते हैं। इसे देखते हुए एसएन मेडिकल कालेज में आइसीयू बेड बढ़ाए जा रहे हैं। सीएमओ डा आरसी पांडे ने बताया कि एसएन में 140 बेड के आइसीयू के साथ ही जिला अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड तैयार किया जा रहा है। कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने पर निजी अस्पतालों की भी मदद ली जाएगी 

chat bot
आपका साथी