भाई दूज को जमकर हुई खरीदारी, इस माह एक करोड़ी होगा आगरा का बाजार

गिफ्ट की दुकानों पर देर रात तक रही भीड़, नवंबर में एक हजार करोड़ की हुई खरीदारी

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Nov 2018 10:30 AM (IST) Updated:Fri, 09 Nov 2018 10:30 AM (IST)
भाई दूज को जमकर हुई खरीदारी, इस माह एक करोड़ी होगा आगरा का बाजार
भाई दूज को जमकर हुई खरीदारी, इस माह एक करोड़ी होगा आगरा का बाजार

आगरा (जागरण संवाददाता): पंच दिवसीय दीपोत्सव का चौथा दिन भी खरीदारी के ही नाम रहा। भाई दूज के लिए गिफ्ट बाजार और मिठाई की दुकानों में रौनक छाई रही। बहन-भाई के इस त्योहार के लिए जमकर खरीदारी हुई।

दिवाली की खुमारी के बाद गुरुवार को अधिकांश बाजार दोपहर बाद खुले। बाजार खुलते ही गिफ्ट और कपड़ों की दुकानों पर भीड़ उमड़ने लगी। भाईयों ने अपनी बहनों को गिफ्ट देने के लिए खरीदारी की। मिठाई, ड्राई फ्रूट्स व जूस पैक काफी पसंद किए गए। शाहगंज स्थित विक्रेता रजत अग्रवाल के मुताबिक दीपावली को लेकर किया गया स्टॉक लगभग खत्म हो गया। गिफ्ट सेंटर संचालक सौरभ गुप्ता ने बताया कि दिवाली पर अच्छी खरीदारी हुई है। हालांकि ऑनलाइन बाजार ने दुकानदारों को काफी नुकसान पहुंचाया है। लोगों ने ऑनलाइन भी जमकर खरीदारी की है। एक अनुमान के मुताबिक नवंबर में ऑनलाइन और ऑफलाइन आगरावासियों ने एक हजार करोड़ से अधिक की खरीदारी की है।

उपहार के लिए खरीदे स्मार्टफोन

पाच से 10 हजार रुपये तक की रेंज के स्मार्टफोन भी भाईदूज के लिए काफी पंसद किए गए। भाइयों ने बहनों को देने के लिए स्मार्टफोन की खरीदारी की। इसके साथ ही मोबाइल एसेसरीज की भी खरीदारी की गई।

ब्राडेड कपड़ों का रहा क्रेज

ब्राडेड रेडीमेड गारमेंट के शोरूम पर भी उत्साह दिखा। शहर के मॉल और बड़े शोरूम में खरीदारों की अच्छी भीड़ रही। गिफ्ट के लिए सूट की 300 रुपये से दो हजार रुपये तक की रेंज बाजार में मौजूद रही।

ये रहीं कीमतें

मिठाई पैक-380 से 2800 रुपये

चॉकलेट पैक-100 से 2000 रुपये

मिठाई नमकीन कॉम्बो-800 से 2000 रुपये

चिप्स पैक-80 से 200 रुपये

chat bot
आपका साथी