पगड़ी उतारने पर बवाल, पुलिस चौकी घेरी

जागरण संवाददाता, आगरा: रुपयों के लेनदेन पर हुए विवाद में दबंग ट्रांसपोर्टर ने सिख दुकानदार की पगड़ी उ

By Edited By: Publish:Mon, 30 Nov 2015 01:03 AM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2015 01:03 AM (IST)
पगड़ी उतारने पर बवाल, पुलिस चौकी घेरी

जागरण संवाददाता, आगरा: रुपयों के लेनदेन पर हुए विवाद में दबंग ट्रांसपोर्टर ने सिख दुकानदार की पगड़ी उतार ली। इसके बाद रिवॉल्वर लूटकर भाग गए। घटना से सिख समाज में आक्रोश फैल गया। भारी संख्या में समाज पहुंचे लोगों ने पुलिस चौकी घेर ली। रात तक समझौते के प्रयास चलते रहे, मगर पगड़ी और रिवॉल्वर नहीं मिले।

शास्त्रीपुरम निवासी विंदर आहूजा की ट्रांसपोर्ट नगर में मोटर पा‌र्ट्स की दुकान है। विंदर ने बताया कि पिनाहट निवासी विश्वनाथ प्रताप सिंह उर्फ भोला और शिकोहाबाद निवासी नीरज यादव की शाहदरा में ट्रांसपोर्ट एजेंसी है। दोनों ने एक साल पहले विंदर की दुकान से 25 हजार रुपये का सामान उधार खरीदा था। उसके बाद रुपये नहीं दिए। शुक्रवार को उनका चालक ट्रक में काम कराने ट्रांसपोर्ट नगर लाया था। विंदर ने रुपये वसूलने को ट्रक के पहिये खोल लिए। इससे बौखलाकर शनिवार रात दोनों ने विंदर को फोन कर रुपये लेने के लिए ट्रांसपोर्ट नगर बुलाया, लेकिन वे नहीं आए। रविवार दोपहर एक बजे नीरज यादव और विश्वनाथ प्रताप सिंह दो बोलेरो से 8-10 लोगों को लेकर विंदर की दुकान पर पहुंचे और मारपीट कर दी। जान बचाने को विंदर ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से हवाई फायर कर दिया। इसके बाद दबंग ट्रांसपोर्टरों ने उनके सिर से पगड़ी उतारकर रिवॉल्वर भी छीन ली। सभी गाड़ियों में बैठकर पगड़ी और रिवॉल्वर लेकर भाग निकले।

दुकानदार ने ट्रांसपोर्टनगर पुलिस चौकी पहुंचकर पूरा मामला बताया। दोनों दबंग ट्रांसपोर्टर सत्ताधारी दल के नेता से जुड़े हैं, इसलिए मध्यस्थ समझौता कराने में जुट गए। शाम छह बजे सिख समाज के लोग ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी पहुंचे। समझौते के प्रयास शुरू हो गए। धीरे-धीरे सिख समाज की भीड़ जुटती गई। करीब चार घंटे तक लोग चौकी पर जमे रहे और युवकों के पगड़ी और रिवॉल्वर लेकर आने का इंतजार करते रहे, लेकिन वे दोनों नहीं आए। इससे गुस्साए सिख समाज के लोग रात पौने ग्यारह बजे जाम लगाने की योजना बना रहे थे। मामले में तहरीर देने की तैयारी थी।

chat bot
आपका साथी