1 अरब रुपये तक है इन फोन्स की कीमत, जानें दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स के बारे में

वैसे तो आजकल बजट स्मार्टफोन्स का जमाना है लेकिन दुनिया में कई ऐसे स्मार्टफोन्स भी हैं जिन्हें शायद आम आदमी खरीदने के बारे में नहीं सोच सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 25 Aug 2016 02:22 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 11:00 AM (IST)
1 अरब रुपये तक है इन फोन्स की कीमत, जानें दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स के बारे में

वैसे तो आजकल बजट स्मार्टफोन्स का जमाना है लेकिन दुनिया में कई ऐसे स्मार्टफोन्स भी हैं जिन्हें शायद आम आदमी खरीदने के बारे में नहीं सोच सकते हैं क्योंकि ये इतने महंगे हैं कि इनकी कीमत करोड़ों में होती है। आपको बता दें कि ये स्मार्टफोन न सिर्फ देखने में शानदार हैं, बल्कि फीचर्स के मामले में भी अच्छे हैं।

1- ब्लैक डायमंड आईफोन
कीमत: 1 अरब रुपये

प्राप्त खबरों के मुताबिक ये दुनिया का सबसे महंगा आईफोन है। इसे स्टुअर्ट ह्यूज ने डिजाइन और तैयार किया है। इस फोन में सोने, नगीने और महंगे काले हीरे जड़े हुए हैं।

2- सीरीन सोलारिन क्रिस्टल
कीमत: 9,40,730 रुपये

ये दुनिया का सबसे महंगा एंड्रायड फोन है। कंपनी की मानें तो ये फोन मिलिटरी ग्रेड इनक्रिप्शन टेक्नॉलजी से बनाया गया है। ये फोन 2GHz के क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 810 प्रोसेसर से लैस है।

3- गोल्डविश एक्लिप्स
कीमत: 5,15,251 रुपये

ये फोन हैंडमेड है जिसे बनाने के लिए लेदर और कीमती धातुओं का इस्तेमाल किया गया है। यह फोन स्क्रैचप्रूफ 5.5 कैपेसिटिव टचस्क्रीन, क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेस से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इस एंड्रायड फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसमें 6 लेंस लगे हैं साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है।

4- टोनिनो लैम्बॉर्गिनी 88 टौरी
कीमत: 3,52,773 रुपये

ये एक लग्जरी स्मार्टफोन है जो लैम्बॉर्गिनी कंपनी ने बनाया है। प्रीमियम मैटेरियल से बने इस फोन की स्क्रीन शैटर और स्क्रैच प्रूफ है। आपको बता दें कि इसमें जो ग्लास यूज हुआ है वही ग्लास लैम्बॉर्गिनी की कारों में इस्तेमाल होता है। ये फोन 2.3 GHz के क्वॉलकॉम प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 20 एमपी रियर और 8 एमपी फ्रंट कैमरा दिया गया है।

5- गोल्डजीनी आईफोन 6s एलीट
कीमत: 2,41,798 रुपये

ये फोन आईफोन 6s का 24K गोल्ड प्लेटेड वर्जन है। इस फोन पर स्पेशल सिंबल बनाया गया है जो कि लेजर से बना है। ये फोन स्टोरेज के आधार पर 16, 64 और 128जीबी मेमरी वाले वेरिएंट्स में उपलब्ध है।

6- मोबिआदो ग्रैंड टच EM मार्बल
कीमत: 2,08,273 रुपये

इसे पत्थर पर क्राफ्ट कर बनाया गया है। इसे ग्रेनाइट, कोकोबोला, एबनी और बर्ल से बनाया गया है। इसमें 4.65 इंच का डिस्प्ले, 1जीबी रैम, 16जीबी मेमोरी और 5 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़े,

अब हिंदी में भी पा सकते हैं ई-मेल एड्रेस

मात्र 199 रुपये में मिल रहा है लाइफ स्मार्टफोन और रिलायंस जियो सिम?

फेस्टिव सीजन में स्नैपडील ने खेला बड़ा दांव, मार्केटिंग पर करेगी 200 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च

chat bot
आपका साथी