जियो की टक्कर में इन टेलिकॉम कंपनियों ने मार्किट में उतारे डाटा और कॉलिंग प्लान्स

जियो के नए धन धना धन ऑफर को टक्कर देने के लिए टेलिकॉम कंपनियों ने नए प्लान्स पेश किए हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 13 Jul 2017 02:42 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jul 2017 03:00 PM (IST)
जियो की टक्कर में इन टेलिकॉम कंपनियों ने मार्किट में उतारे डाटा और कॉलिंग प्लान्स
जियो की टक्कर में इन टेलिकॉम कंपनियों ने मार्किट में उतारे डाटा और कॉलिंग प्लान्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने हाल ही में धन धना धन प्लान के तहत एक नया ऑफर लॉन्च किया था। इस प्लान को टक्कर देने के लिए मार्किट में मौजूद अन्य टेलिकॉम कंपनियों ने कमर कस ली है। आडिया के बाद अब नार्वे की कंपनी टेलीनॉर ने भी धमाकेदार प्लान पेश किए हैं। कंपनी ने 116 और 146 रुपये वाले दो प्लान लॉन्च किए हैं। तो चलिए आपको बता दें कि इस प्लान्स के तहत यूजर्स को क्या सुविधाएं दी जाएंगी।

क्या हैं टेलीनॉर के नए प्लान?

116 रुपये वाला प्लान:

इस प्लान के तहत यूजर्स को टेलीनॉर से टेलीनॉर पर अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। साथ ही 28 जीबी डाटा दिया जाएगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। यानि यूजर्स को प्रतिदिन 1 जीबी डाटा की लिमिट दी जाएगी।

146 रुपये वाला प्लान:

इस प्लान के तहत भी यूजर्स को 28 दिनों के लिए 28 जीबी डाटा और टेलीनॉर से टेलीनॉर अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। इसके अलावा दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए यूजर्स को 400 मिनट आंध्र प्रदेश-तेलंगाना, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा के लिए और 300 मिनट बिहार-झारखंड, यूपी ईस्ट और यूपी वेस्ट के लिए दिए जाएंगे। आपको बात दें कि दोनों प्लान में फ्री एसएमएस रोमिंग की सुविधा नहीं दी गई है।

आइडिया ने भी लॉन्च किए नए प्लान्स:

देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी आइडिया सेल्यूलर ने भी 2 नए प्लान पेश किए हैं। पहला प्लान 297 रुपये का तो दूसरा प्लान दूसरा 255 रुपये का है। यह प्लान फिलहाल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के नए यूजर्स के लिए ही पेश किया गया है। साथ ही इस प्लान का इस्तेमाल केवल वही यूजर्स कर पाएंगे जो वीवो का हैंडसेट यूज कर रहे हैं। इस प्लान की ज्यादा जानकारी आप नीचे दिए गए लिंक पर जाकर ले सकते हैं।
http://www.jagran.com/technology/tech-news-idea-launched-two-new-plans-to-counter-jio-16352525.html

जानें जियो के धन धना धन प्लान के बारे में:

जियो के नए प्लान्स में पहला पैक 349 रुपये का है। इसके अंतर्गत यूजर्स को 56 दिनों के लिए 20 जीबी 4जी डाटा मिलेगा। इसमें प्रति दिन डाटा यूसेज की कोई सीमा नहीं रहेगी और डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 128 केबीपीएस तक कम हो जाएगी। वहीं, दूसरा प्लान 399 रुपये का प्लान 309 रुपये के प्लान के बराबर है, बस इसकी वैलिडिटी 84 दिनों की होगी। यह इसलिए क्योंकि कंपनी के अनुसार जियो अभी भी 399 रुपये के प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी के साथ धन धना धन ऑफर दे रही है। इन बदलावों के अलावा बाकि सभी प्लान्स पहले जैसे ही रहेंगे। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए लिंक पर जा सकते हैं।
http://www.jagran.com/technology/tech-news-all-you-want-to-know-about-jios-new-dhan-dhana-dhan-prepaid-and-postpaid-plans-16346869.html

यह भी पढ़ें:

यह हैं मार्किट में उपलब्ध 4 क्विक चार्जिंग बजट स्मार्टफोन, स्पेसिफिकेशन्स भी दमदार

13000 रुपये तक के भारी डिस्काउंट पर बिक रहे स्मार्टफोन, जानिए कहां हैं ऑफर

जियो, एयरटेल या आइडिया कौन सा प्लान सबसे सस्ता और बेहतर, यहां जानिए

chat bot
आपका साथी