इस कंपनी के यूजर्स पहले की कीमत पर उठा पाएंगे 3 गुना ज्यादा डाटा का मजा

एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और बीएसएनएल के बाद अब एमटीएनएल भी प्राइस वार में कूद गई है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 21 Aug 2017 11:57 AM (IST) Updated:Mon, 21 Aug 2017 01:02 PM (IST)
इस कंपनी के यूजर्स पहले की कीमत पर उठा पाएंगे 3 गुना ज्यादा डाटा का मजा
इस कंपनी के यूजर्स पहले की कीमत पर उठा पाएंगे 3 गुना ज्यादा डाटा का मजा

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम सेक्टर में चल रही प्राइस वॉर के बीच जहां एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया और बीएसएनएल अपने यूजर्स को सस्ते प्लान्स मुहैया करा रही हैं। वहीं, इस वॉर में अब महानगर टेलिफोन निगम लिमिटेड (MTNL) भी आ गई है। पीटीई के मुताबिक, कंपनी अपने मौजूदा 3जी प्रीपेड यूजर्स को तीन गुना तक ज्यादा डाटा देगी। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी 99 रुपये डाटा कूपन के साथ 500 एमबी डाटा की जगह 1.5 जीबी डाटा उपलब्ध कराएगी। इसकी वैधता 30 दिनों की होगी। इसी तरह जो यूजर्स 19 रुपये का डाटा कूपन लेते हैं उन्हें 750 एमबी डाटा 30 दिनों के लिए दिया जाएगा। यह प्लान्स 7 अगस्त से लागू हो चुके हैं।

MTNL देगा 2 जीबी डाटा प्रतिदिन:

इसके साथ ही MTNL यूजर्स को 319 रुपये के रिचार्ज पर प्रतिदिन 2 जीबी 2जी/3जी डाटा दिया जाएगा। इसके साथ ही MTNL के नेटवर्क (मुंबई और दिल्ली) पर अनलिमिटेड कॉलिंग दी जाएगी। वहीं, दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 25 मिनट दिए जाएंगे। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी।

मार्किट में चल रही प्राइस वर:

MTNL ने यह कदम रिलायंस जियो के सस्ते प्लान्स को देखते हुए उठाया है। जियो कंपनी ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने के लिए कम कीमत और आकर्षक डाटा प्लान्स उपलब्ध करा रही है। इस प्रतिस्पर्धा में बने रहने के लिए सरकारी क्षेत्र की टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानि बीएसएनएव ने भी नए और अपडेटेड टैरिफ प्लान्स पेश किए हैं।

बीएसएनएल का नया प्लान:

बीएसएनएल ने हाल ही में 1099 रुपये का एक प्लान पेश किया है। इसकी वैधता 30 दिनों की है। इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड डाटा दिया जाएगा। इसमें डाटा लिमिट की कोई बाध्यता नहीं दी गई है। डाटा खत्म होने पर यूजर्स को 10 kb पर 3 पैसे का शुल्क देना होगा। इसके अलावा यूजर्स को राष्ट्रीय रोमिंग के दौरान डाटा उपयोग के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क भी नहीं देना होगा।

यह भी पढ़ें:

डाटा सिक्योरिटी के मामले में 9 और कंपनियों को मिला सरकार का नोटिस

आज से एंड्रायड स्मार्टफोन में बदल जाएंगी ये चीजें, Android O हो रहा है लॉन्च

EMI पर उपलब्ध हैं ये टॉप 10 स्मार्टफोन्स, 485 रुपये से शुरू

chat bot
आपका साथी