टेलिकॉम सर्विस के लिए मोबाइल एप्स हैं भारतीयों की प्राथमिकता: सर्वे

ऑनलाइन और मोबाइल कनेक्टिविटी में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के चलते टेलिकॉम सर्विसेस के लिए एप्स को ज्यादा अपनाया जा रहा है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 14 Jul 2017 01:08 PM (IST) Updated:Fri, 14 Jul 2017 01:08 PM (IST)
टेलिकॉम सर्विस के लिए मोबाइल एप्स हैं भारतीयों की प्राथमिकता: सर्वे
टेलिकॉम सर्विस के लिए मोबाइल एप्स हैं भारतीयों की प्राथमिकता: सर्वे

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम सर्विसेस के लिए यूजर्स लोकल मोबाइल रिटेलर्स और कंपनी स्टोर्स के बजाय मोबाइल एप्स को ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं। यह बात एक सर्वे में सामने आई है। यह रिपोर्ट मोबाइल सर्विस एग्रीगेटर 10डिजी ने दिल्ली-एनसीआर के डाटा के आधार पर बनाई है। सर्वे में कहा गया है कि इन सर्विसेस के लिए यूजर्स का ध्यान लोकल मोबाइल रिटेलर्स और कंपनी स्टोर्स से हट रहा है क्योंकि उन्हें भुगतान के लिए वहां जाना होता है। और मोबाइल एप्स से घर बैठे ही भुगतान या रिचार्ज किया सकता है।

क्या कहते हैं आकंड़े?

करीब 57 फीसद यूजर्स को उनका प्रीपेड रिचार्ज ऑनलाइन तरीके यानि मोबाइल एप्स से करना ज्यादा आसान लगता है। सर्वे में पता चला है कि टेलिकॉम सर्विसेस के लिए 23 फीसद यूजर्स की दूसरी प्राथमिकता वेबसाइट है। 10डिजी के मैनेजिंग डायरेक्टर ओजायर यासीन ने कहा, “ऑनलाइन और मोबाइल कनेक्टिविटी में तेजी से हो रही बढ़ोतरी के चलते टेलिकॉम सर्विसेस के लिए एप्स को ज्यादा अपनाया जा रहा है”। साथ ही यासीन ने यह भी कहा कि टेलिकॉम सर्विसेस की होम डिलीवरी यूजर्स के लिए उनका लाभ उठाने का काफी आसान रास्ता है। इससे यूजर्स को सर्विसेस के लिए कहीं बाहर नहीं जाना होता है।

वहीं, मोबाइल एप्स टेलिकॉम सर्विसेस पर कई डिस्काउंट भी देती हैं जो यूजर्स के आकर्षक का एक और कारण माना जा रहा है। सर्वे में यह सुझाव दिया गया है कि अगर मोबाइल रिटेलर्स और कंपनी स्टोर्स बेहतर सर्विस के लिए ऑनलाइन तरीकों का इस्तेमाल करेंगे तो उन्हें उभरने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें:

नोकिया 6 की प्री बुकिंग समेत ये हैं स्मार्टफोन बाजार की 3 बड़ी खबरें

भारत में अगले साल तक दस्तक दे सकती है 5G टेक्नोलॉजी

धन धना धन ऑफर या एयरटेल प्रीपेड प्लान: जानें आपके लिए है कौन सा बेहतर

chat bot
आपका साथी