चीनी कंपनी 'जेडटीई' आएगी भारत, अक्टूबर तक लांच होगा स्मार्टफोन

चीनी हैंडसेट बनाने वाली कंपनी 'जेडटीई' जल्द ही भारत आने की तैयारी में है। खबर है कि कंपनी अपने डिवाइस 'नूबिया जेड 7 मैक्स' के जरिए भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने जा रही है।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jul 2014 12:26 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jul 2014 12:26 PM (IST)
चीनी कंपनी 'जेडटीई' आएगी भारत, अक्टूबर तक लांच होगा स्मार्टफोन

नई दिल्ली। चीनी हैंडसेट बनाने वाली कंपनी 'जेडटीई' जल्द ही भारत आने की तैयारी में है। खबर है कि कंपनी अपने डिवाइस 'नूबिया जेड 7 मैक्स' के जरिए भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कदम रखने जा रही है। कंपनी इस डिवाइस को सितंबर से अक्टूबर के बीच कभी भी लांच कर सकती है क्योंकि इस समय भारत में त्योहारों का मौसम होता है जिस वजह से काफी तेजी से बिक्री होती है।

जेडटीई इस जगत की जानी-मानी कंपनियों में से एक है। इसके अलावा कंपनी द्वारा बनाए जाने वाले डॉंगल भी विश्व भर में प्रसिद्ध हैं। कंपनी का कहना है कि वो नूबिया सीरीज के जरिए जल्द ही भारत में अपनी पहचान पा लेगी व यह सभी डिवाइस कंपनी को सफलता पाने में भी मदद करेंगे।

कहा जा रहा है कि कंपनी नूबिया जेड7 मैक्स को 24,000 से 26,000 रुपये तक की कीमत में लांच कर सकती है। गौरतलब है कि नूबिया सीरीज को साल 2012 में लांच किया गया था और इस इस सीरीज में जेड7 मैक्स के अलावा जेड5 एस, जेड5 मिनी, एक्स6, आदि डिवाइस हैं।

कंपनी द्वारा नूबिया जेड7 मैक्स को इसी साल जुलाई में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर लांच किया गया था। यह एक डुअल सिम डिवाइस है जिसमें 5.5 इंच स्क्त्रीन, 2.5 गीगा हर्ट्ज क्वालकॉम क्वाड-कोर स्नैपड्रेगन 801 प्रोसेसर, एंड्रायड 4.4 किटकैट, 2 जीबी रैम, 32 जीबी इंटरनल मेमोरी, 13 मेगापिक्सल रियर व 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा मौजूद है। पॉवर बैकअप के लिए डिवाइस में 3100 एमएएच की बैट्री लगी है।

सूचना के अनुसार जेडटीई ने चीन में केवल 4 मिनट 36 सेकेंड में नूबिया जेड 7 हैंडसेट के तकरीबन 52,800 यूनिट बेचे हैं। कंपनी का कहना है कि यह बिक्री एक ऑनलाइन वेबसाइट द्वारा की गई थी। इससे यह साबित होता है कि शायद भारत में भी यह कंपनी कोई नया रिकार्ड पाने में सफल हो सकती है।

पढ़ें: जेडटीई का स्टार वन

पढ़ें: 13 एमपी के रियर व फ्रंट कैमरे वाला नूबिया स्मार्टफोन

chat bot
आपका साथी