Vivo Apex 2019 vs Meizu Zero: बिना फिजिकल बटन वाले इन स्मार्टफोन में क्या है अंतर

Vivo Apex 2019 का कॉनसेप्ट हाल ही में पेश किया है। इस स्मार्टफोन में फिजिकल बटन नहीं दिया गया है

By Harshit HarshEdited By: Publish:Fri, 25 Jan 2019 08:29 PM (IST) Updated:Sun, 27 Jan 2019 10:30 AM (IST)
Vivo Apex 2019 vs Meizu Zero: बिना फिजिकल बटन वाले इन स्मार्टफोन में क्या है अंतर
Vivo Apex 2019 vs Meizu Zero: बिना फिजिकल बटन वाले इन स्मार्टफोन में क्या है अंतर

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Vivo ने अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo Apex 2019 का कॉनसेप्ट हाल ही में पेश किया है। इस स्मार्टफोन में फिजिकल बटन नहीं दिया गया है। इसके अलावा Meizu Zero स्मार्टफोन को हाल ही में बिना किसी फिजिकल बटन के लॉन्च किया गया है। आइए, जानते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में क्या हैं बड़े अंतर?

Vivo Apex 2019

फिलहाल इसकी लॉन्च तारीख और कीमत की जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन कंपनी ने कुछ फीचर्स के बारे में बताय है। जैसा की हमने आपको बताया कि इसमें कोई फिजिकल बटन नहीं दिया गया है। इसमें किसी टास्क को अंजाम देने के लिए प्रेशर या जेस्टर का सहारा लेना होगा। इस तकनीक को टच सेंसर कहा जाता है। यह टेक्नोलॉजी कैपसिटिव टच और प्रेशर सेंसिंग पर आधारित है। कंपनी ने बताया कि इस फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा।

इस फोन में हेडफोन जैक या चार्जिंग पोर्ट नहीं दिया गया है। लेकिन इसके बैक पैनल पर मैगनेटिक पिन्स मौजूद हैं। इन्हें कंपनी ने मैगपोर्ट का नाम दिया है। यह चार्जिंग और डाटा ट्रांसफर को सपोर्ट करेगा। फोन में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। हालांकि, यह कैमरा कितने सेंसर का होगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। वहीं, सेल्फी कैमरा फोन में दिखाई नहीं दे रहा है। इस फोन में 5G सपोर्ट दिया गया है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन एक्स50 5जी मॉडम से लैस है। इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर और 12 जीबी रैम दी जाएगी। इसके अलावा 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी मौजूद है।

Meizu Zero के फीचर्स

इस फोन में एमइंजन 2.0 तकनीक की मदद से प्रेशर सेंसेटिव वॉल्यूम और पावर बटन का इस्तेमाल किया जा सकेगा। जैसा की हमने आपको बताया इसमें चार्जिंग के लिए भी कोई पोर्ट नहीं दिया गया है। ऐसे में सुपर एमचार्ज वायरलेस चार्जिंग के जरिए चार्ज किया जा सकेगा। इस ब्लैक और व्हाइट ग्लॉसी बैकपैनल फिनिश के साथ बनाया गया है। फोन में ड्यूल कैमरा दिया गया है। साथ ही इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी मौजूद है। इसमे आईपी68 की रेटिंग दी गई है जिससे यह वॉटर और डस्ट रेसिस्टेंट है। इसमें स्पीकर ग्रिल की जगह एमसाउंड 2.0 तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। कहा जा रहा है कि फोन का डिस्प्ले ही स्पीकर और ईयरपीस का काम करने में सक्षम है।

यह फोन फ्लाइम 7 ओएस आधारित एंड्रॉयड पर काम करेगा। इसमें 5.99 इंच का फुल-एचडी+ सुपर एमोलेड दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 1080x2160 है। इस पर 2.5डी कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और एड्रेनो 630 जीपीयू से लैस है। ड्यूल कैमरा सेटअप में प्राइमरी सेंसर 12 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 20 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस है। वहीं, 20 मेगापिक्सल का ही फ्रंट पैनल दिया गया है। फोन में फेस अनलॉक फीचर भी मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ 5 और 18 वॉट वायरलेस चार्जिंग शामिल है। 

यह भी पढ़ें:

IRCTC के इन 7 नए फीचर्स के बारे में आपको पता होना चाहिए

Xiaomi Mi Soundbar का है इन स्मार्ट स्पीकर्स से मुकाबला

Keyboard शॉर्टकट से लेकर Incognito टैब तक, Google Chrome की ये 8 सेटिंग्स है उपयोगी

chat bot
आपका साथी