Twitter के एक्टिव यूजर्स की संख्या पहुंची 32 करोड़ के पार

इस साल के पहली तिमाही में ट्विटर के यूजर्स की संख्या 6 प्रतिशत से बढ़कर 328 मिलियन हो गई है।

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Thu, 27 Apr 2017 06:51 PM (IST) Updated:Thu, 27 Apr 2017 06:51 PM (IST)
Twitter के एक्टिव यूजर्स की संख्या पहुंची 32 करोड़ के पार
Twitter के एक्टिव यूजर्स की संख्या पहुंची 32 करोड़ के पार

नई दिल्ली (जेएनएन)। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर दुनिया का सबसे बड़ा प्लेटफार्म बन गया है। ट्विटर ने एक साल के भीतर मासिक आधार पर अच्छी खासी ग्रोथ दिखाई है, जो कि उसकी तिमाही उम्मीदों के लिहाज से बेहतर है। फेसबुक और स्नैपचैट की कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद इसके शेयर्स में 11 फीसदी का उछाल देखने को मिला है।

माइक्रोब्लॉगिंग सर्विस ने कहा है कि इस साल के पहली तिमाही में यूजर्स की संख्या 6 प्रतिशत से बढ़कर 328 मिलियन हो गई है। मार्किट रिसर्च फर्म फैक्टसेट स्ट्रीट अकाउंट के मुताबिक, विश्लेषकों ने अनुमान लगाया था कि औसत 321.3 लाख मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता होंगे। राजस्व 7 फीसद गिरकर 54.83 मिलियन डॉलर (लगभग 3,517 करोड़ रुपये) हो गया, प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश के बाद यह इसकी पहली गिरावट थी।

पहली तिमाही मार्च 31 तक 9 सेंट पर शेयर के साथ शुद्ध घाटा गिरकर 61.6 मिलियन डॉलर रह गया है। इससे पहले यह 12 सेंट्स पर शेयर के साथ 79.7 मिलियन डॉलर था। पिछले कुछ महीनों में ट्विटर के यूजर्स की बढ़ती ग्रोथ रुक गई है। इसके साथ ही कंपनी अपने विज्ञापनदाताओं को रुझाने की कोशिश कर रही है कि वह अपने यूजर्स के आधार को मजबूत बनाए।

इसके अलावा कंपनी ने यूजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए ही लाइव वीडियोज जारी करने के विचार की घोषणा की थी। जिसमें यूजर्स को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए कई नए फीचर्स को लॉन्च करेगा।

यह भी पढ़ें:

रिलायंस जियो FTTH ब्रॉडबैंड सर्विस जून में हो सकती है लॉन्च, सस्ती कीमत में मिलेगा हाई स्पीड डाटा

कॉल ड्रॉप की समस्या से अभी भी जूझ रहे 60 फीसद यूजर्स: सर्वे

सावधान, 2 मिलियन गूगल प्ले यूजर्स पर किया नए एंड्रायड मालवेयर ने अटैक

chat bot
आपका साथी