टेलीकॉम कंपनियों के ये 12 वैल्यू प्लान, ग्राहक कर रहे हैं पसंद

देश की तमाम बड़ी टेलीकॉम कंपनियों के इन प्लान को यूजर्स पसंद कर रहे हैं।

By Harshit HarshEdited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 06:50 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jun 2018 09:07 AM (IST)
टेलीकॉम कंपनियों के ये 12 वैल्यू प्लान, ग्राहक कर रहे हैं पसंद
टेलीकॉम कंपनियों के ये 12 वैल्यू प्लान, ग्राहक कर रहे हैं पसंद

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। रिलायंस जियो के लॉन्च होने के बाद से तमाम टेलीकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर शुरू हो गई है। सभी कंपनियां अपने ग्राहकों को कम दर पर डाटा और कॉलिंग सुविधा वाले प्लान बाजार में उतारने लगी है। आज हम आपको रिलायंस जियो, वोडाफोन, एयरटेल और आइडिया के उन 12 टॉप वैल्यू प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें आपको डाटा के साथ ही फ्री-कॉलिंग की सुविधा भी मिलती है।

एयरटेल के वैल्यू प्लान:

देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने हाल के दिनों में कई प्लान लॉन्च किए हैं, जिनमें ग्राहकों को मैक्सिमम बेनिफिट मिलेगा। लेकिन ये 3 प्लान ग्राहकों को काफी पसंद आ रहे हैं।

448 रुपये वाला प्लान : इस प्रीपेड प्लान को एयरटेल यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 1.4 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 82 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

499 रुपये वाला प्लान : इस प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 2 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता भी 82 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

399 रुपये वाला प्लान : इस प्रीपेड प्लान को एयरटेल यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 1.4 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा। यह प्लान सिर्फ चुनिंदा यूजर्स के लिये ही उपलब्ध है।

रिलायंस जियो के वैल्यू प्लान:

देश की सबसे बड़ी 4जी सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो के आने से ग्राहकों को सस्ती दरों पर डाटा मिलना शुरू हो गया है। कंपनी के ये तीन प्लान यूजर्स ज्यादा पसंद कर रहे हैं। आइये जानते हैं इन प्लान के बारे में,

399 रुपये वाला प्लान : इस प्रीपेड प्लान को जियो यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 1.5 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

448 रुपये वाला प्लान : इस प्रीपेड प्लान को भी जियो यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 2 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

498 रुपये वाला प्लान : इस प्रीपेड प्लान को भी जियो यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। इस प्लान में ग्राहकों को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 2 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 91 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

वोडाफोन के वैल्यू प्लान:

देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन इंडिया ने भी अपने यूजर्स के लिए सस्ते प्लान बाजार में उतारे हैं। आइए जानते हैं उन प्लान के बारे में

566 रुपये वाला प्लान : इस प्लान में वोडाफोन यूजर्स को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 2 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

458 रुपये वाला प्लान : इस प्लान में वोडाफोन यूजर्स को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 1.4 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

348 रुपये वाला प्लान : इस प्लान में वोडाफोन यूजर्स को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 2.5 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

आइडिया के वैल्यू प्लान:

आइडिया सेल्युलर ने भी यूजर्स के लिए कई बेहतरीन प्लान पेश किया है। आइए जानते हैं, आइडिया के तीन प्लान के बारे में जिसे यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं।

449 रुपये वाला प्लान : इस प्लान में आइडिया यूजर्स को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 1.4 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 82 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

509 रुपये वाला प्लान : इस प्लान में आइडिया यूजर्स को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 1.4 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

499 रुपये वाला प्लान : इस प्लान में आइडिया यूजर्स को अनलिमिटे़ड वॉयस कॉलिंग फ्री रोमिंग के साथ दिया जाएगा, साथ ही प्रतिदिन 2 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 82 दिनों की है। इसके अलावा प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें:

लॉन्च हुआ सबसे सस्ता ड्यूल 4G स्मार्टफोन कोमियो C1 प्रो, रेडमी 5A से सीधी टक्कर

वीवो कार्निवल के बाद शुरू हुआ शाओमी फुटबॉल कार्निवल, फ्री में स्मार्टफोन जीतने का मौका

रेल एवं सड़क हादसों में घायलों के लिए मददगार बनेगा 'हेल्प मी डियर एप', इस तरह करेगा काम

chat bot
आपका साथी