जानें जियो और एयरटेल में से कौन-सी कंपनी दे रही बेस्ट डाटा प्लान

जानें जियो और एयरटेल में से कौन-सी कंपनी ज्यादा बेनिफिट्स के साथ प्रीपेड प्लान दे रही है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 14 Jun 2018 11:28 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jun 2018 08:12 AM (IST)
जानें जियो और एयरटेल में से कौन-सी कंपनी दे रही बेस्ट डाटा प्लान
जानें जियो और एयरटेल में से कौन-सी कंपनी दे रही बेस्ट डाटा प्लान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम सेक्टर में कंपनियों के बीच प्लान्स की कीमत और बेनिफिट्स को लेकर काफी समय से जंग चल रही है। एक दूसरे को टक्कर देने के लिए कंपनियां नए प्लान्स पेश करने के साथ पुराने प्लान्स को भी अपडेट कर रहे हैं। भारती एयरटेल के 149 रुपये का प्लान पेश होने के बाद रिलायंस जियो ने 4जी डाटा प्लान्स लॉन्च किए जो यूजर्स को पहले से ज्यादा बेनिफिट्स देते हैं। इस पोस्ट में हम एयरटेल और जियो के समान कीमत वाले प्लान्स का कंपेरिजन करने जा रहे हैं।

जानें प्लान्स की डिटेल:

यहां हम केवल डाटा के आधार पर ही इन प्लान्स को कंपेयर करने जा रहे हैं। एयरटेल के 149 रुपये के प्लान में 28 दिनों के लिए 56 जीबी डाटा दिया जा रहा है। वहीं, जियो समान वैधता में 84 जीबी डाटा ऑफर कर रहा है। 198 रुपये में एयरटेल 28 दिनों के लिए 39 जीबी डाटा मिलेगा। यानी यूजर्स को प्रतिदिन 1.4 जीबी डाटा दिया जाएगा। अगर जियो की बात करें तो वो 198 रुपये में 98 जीबी डाटा दे रहा है। इसके अलावा 399 रुपये के प्लान में जहां एयरटेल 201 जीबी डाटा 84 दिनों के लिए दे रहा है। वहीं, जियो समान वैधता के साथ 252 जीबी डाटा दे रहा है।

एयरटेल बनाम जियो:

इसके अलावा भी कई प्लान्स हैं जिनका जिक्र टेबल में किया गया है। टेलिकॉम कंपनियां न केवल ज्यादा डाटा उपलब्ध करा रही हैं बल्कि ज्यादा वैधता भी दे रही हैं। अगर जियो की बात करें तो डाटा के अलावा कंपनी अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स, एसएमएस समेत जियो एप्स का सब्सक्रिप्शन दे रही है। आपको बता दें कि जियो के ये प्लान्स ज्यादा बेनिफिट्स के साथ केवल जून के लिए ही वैध हैं। वहीं, एयरटेल डाटा के अलावा कॉलिंग और एसएमएस दे तो रही है लेकिन उनमें प्रतिदिन के आधार पर लिमिट दी गई है। ऐसे में देखा जाए तो अभी भी जियो कंपनी एयरटेल को प्रीपेड प्लान्स के मामले में कड़ी टक्कर दे रही है।

यह भी पढ़ें:

BSNL FIFA ऑफर: जियो और एयरटेल के मुकाबले मिलेगा ज्यादा डाटा

इन दो खतरनाक वायरस की वजह से हैक हो सकता है आपका बैंक अकाउंट, ऐसे बचें

ब्लैकबैरी और सैमसंग समेत इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई 10000 रुपये तक की कटौती

chat bot
आपका साथी