सिर्फ टेलिकॉम इंडस्ट्री ही नहीं, ये 5 एप्स भी आपको दे रही हैं फ्री इंटरनेट डाटा और कॉलिंग

ऑनलाइन कई ऐसे एप मौजूद हैं जो यूजर्स को फ्री इंटरनेट और कॉलिंग देते हैं

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Publish:Fri, 30 Jun 2017 06:21 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jul 2017 04:24 PM (IST)
सिर्फ टेलिकॉम इंडस्ट्री ही नहीं, ये 5 एप्स भी आपको दे रही हैं फ्री इंटरनेट डाटा और कॉलिंग
सिर्फ टेलिकॉम इंडस्ट्री ही नहीं, ये 5 एप्स भी आपको दे रही हैं फ्री इंटरनेट डाटा और कॉलिंग

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम सेक्टर में इन दिनों डाटा प्लान को लेकर टेलिकॉम कंपनियों में प्राइस वार छिड़ गई है। वहीं, यूजर्स को इसका काफी फायदा मिला है। टेलिकॉम कंपनियों ने मौजूदा डाटा प्लान्स की कीमत में भारी कटौती की है। इसके साथ ही कम कीमत में ज्यादा डाटा वाले पैक्स भी लॉन्च किए हैं। लेकिन इन सभी प्लान का लाभ यूजर्स तभी उठा सकते है जब आप किसी टेलिकॉम कंपनी का सिम यूज करते हो। आज हम कुछ ऐसे एप्स के बारें में बताएंगे जिनकी मदद से आप फ्री में इंटरनेट का आनंद ले सकते हो।

Mobile Money

इस एप को स्टूडेंट्स को ध्यान में रख कर बनाया गया है। यह एक फ्री एप है। जिसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड क्र सकते हैं। इस एप के जरिये आप फ्री में कूपन पर कैश बैक, इन्सटेंट फ्री रिचार्ज पा सकते हैं। इसके अलावा आप इस एप में वीडियो और ऑनलाइन गेम्स खेलकर भी टॉकटाइम पा सकते हैं।

myAds

यह एक मोबाइल एप है। जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप के जरिए यूजर्स बैलेंस कमाने का मौका पा सकते हैं। यह एप यूजर्स को एड्स दिखा कर कुछ सवालों पूछता है जिसका जवाब देकर आप बैलेंस पा सकते हैं। जिसके जरिए आप डाटा रिचार्ज कर सकते हैं।

mCent

एमसेंट एप में आपको काफी सारे एप्स को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलता है। इन एप्स को डाउनलोड करने पर मिलने वाली राशि से आप ना केवल अपना बल्कि अपने किसी दोस्त का मोबाइल रीचार्ज भी करवा सकते हैं। एमसेंट एप पर सुविधा पाने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाना होता है।

Free Data Recharge

जैसा कि इस एप के नाम से ही प्रतीत होता है, फ्री डाटा रिचार्ज एप आपको रोज ढेरों ऑफर्स और कूपन पाने का मौका देता है। इसके जरिये आप रिचार्ज कर बैलेंस पा सकते हैं। इस बैलेंस का इस्तेमाल आप रीचार्ज करने के लिए भी कर सकते हैं।

Gigato

जिगाटो भी इन्ही एप्स में से एक है। इस एप के जरिए यूजर्स फ्री में डाटा पा सकते हैं। इस एप को आप गूगली प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें दिए गए कुछ एप्स को आप डाउनलोड कर फ्री में डाटा प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

स्मार्टफोन से डिलीट हो गई हैं फोटोज, ऐसे चुटकियों में करें रिकवर

टॉप 9 बेस्ट ऑनलाइन जॉब्स, घर बैठे ही कमाएं नौकरी जितने पैसे

इन मेड इन इंडिया एप्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप, हैं बड़े काम की

chat bot
आपका साथी