Rajasthan: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शताब्दी एक्सप्रेस का किया औचक निरीक्षण, यात्रियों से भी की बातचीत

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को दिल्ली से अजमेर जाने वाली शताब्दि ट्रेन में सवार यात्रियों से बातचीत की। उन्होंने रेलवे की सुविधाओं और समस्याओं को लेकर यात्रियों की राय जानी। वैष्णव इस ट्रेन में सवार होकर ही जयपुर पहुंचे थे। फोटो- AshwiniVaishnaw

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 06:06 PM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 06:06 PM (IST)
Rajasthan: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शताब्दी एक्सप्रेस का किया औचक निरीक्षण, यात्रियों से भी की बातचीत
रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने शताब्दी एक्सप्रेस का किया औचक निरीक्षण।

जागरण संवाददाता, जयपुर। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने रविवार को दिल्ली से अजमेर जाने वाली शताब्दि ट्रेन में सवार यात्रियों से बातचीत की। उन्होंने रेलवे की सुविधाओं और समस्याओं को लेकर यात्रियों की राय जानी। वैष्णव इस ट्रेन में सवार होकर ही जयपुर पहुंचे थे।

पहले की तुलना में ट्रेनें अधिक साफ

उन्होंने कहा कि रेलें पहले की तुलना में अधिक साफ है। स्टेशन भी साफ हैं। आगे इस दिशा में दो पहल की जानी है। पहले ट्रैक में कुछ बदलाव कर के इस मार्ग की गति बढ़ाई जा रही है। दूसरा ट्रायल और टेस्टिंग के बाद शीघ्र ही वंदे भारत ट्रेन इस ट्रैक पर दिल्ली से जयपुर के बीच दौड़गी।

Passengers feedback; boarded Ajmer Shatabdi from NDLS pic.twitter.com/GMxpkcpMBe

— Ashwini Vaishnaw (@AshwiniVaishnaw) March 19, 2023

सफाई के बारे में यात्रियों से की बातचीत

वैष्णव ने रेल के शौचालयों और डिब्बों की सफाई के बारे में यात्रियों से बातचीत की। उन्होंने कमी में सुधार पर ध्यान देने की बात कही है। वैष्णव ने जयपुर रेलवे स्टेशन और गांधी नगर स्टेशन के कायाकल्प को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की।

दिल्ली से जयपुर के बीच जल्द ही दौडेंगी वंदे भारत ट्रेन

पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि यात्रियों ने रेलवे को लेकर सकारात्क प्रतिक्रिया दी है। यात्रियों ने कहा कि पहले की ट्रेनों में सफाई कम रहती थी, लेकिन अब ट्रेने अधिक साफ हैं। प्लेटफॉर्मों की सफाई भी समय पर हो जाती है और ट्रेन भी समय से चल रही हैं। उन्होंने बताया कि पहले के ट्रैक में बदलाव किया जा रहा है और इस रूट पर ट्रेनों की स्पीड को बढ़ाई जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि दिल्ली से जयपुर के बीच जल्द ही बंदे भारत ट्रेन को चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी