Rajasthan: 'जो नहीं जीतते उन्हें राज्यसभा भेजती है कांग्रेस', PM मोदी ने सोनिया गांधी पर कसा तंज

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ( PM Modi Rajasthan ) ने कहा कि कांग्रेस ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला का दिया। पीएम मोदी ने यह बातें रविवार को राजस्थान के जालौर- सिरोही लोकसभा क्षेत्र और बांसवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। पीएम ने कहा कि कांग्रेस की हालत यह है कि उन्हें उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi Avinash Publish:Sun, 21 Apr 2024 07:09 PM (IST) Updated:Sun, 21 Apr 2024 07:09 PM (IST)
Rajasthan: 'जो नहीं जीतते उन्हें राज्यसभा भेजती है कांग्रेस', PM मोदी ने सोनिया गांधी पर कसा तंज
PM मोदी ने सोनिया गांधी पर कसा तंज (Image: x/BJP4India)

HighLights

  • राजस्थान में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फिर बोला कांग्रेस पर हमला
  • पीएम मोदी ने सोनिया पर साधा निशाना
  • कभी 400 सीटें जीतने वाली कांग्रेस को 300 पर भी नहीं मिल रहे प्रत्याशी: PM मोदी

जागरण संवाददाता, जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला का दिया। उनके इन्हीं पापों की सजा देश कांग्रेस को दे रहा है। देश का युवा इतने गुस्से में है कि वो दोबारा कांग्रेस का मुंह नहीं देखना चाहता है। जिस पार्टी ने कभी 400 सीटें जीती थी, आज वो 300 सीट पर भी चुनाव नहीं लड़ पा रही है।

पीएम मोदी ने यह बातें रविवार को राजस्थान के जालौर-सिरोही लोकसभा क्षेत्र और बांसवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहीं। पीएम ने कहा कि कांग्रेस की हालत यह है कि उन्हें उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। इन्होंने अवसरवादी इंडिया गठबंधन बना लिया है। उसकी पतंग उड़ने से पहले ही कट गई है।

'कहने को तो गठबंधन है, लेकिन अब हालत'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कहने को तो गठबंधन है, लेकिन अब हालत यह है कि कई राज्यों में गठबंधन वाले आपस में ही लड़ रहे हैं। 25 प्रतिशत सीटों पर गठबंधन के लोग एक-दूसरे को मारने-काटने में लगे हैं। एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। जिसमें चुनाव से पहले ही लड़ाई चल रही हो वो चुनाव के बाद लूट के लिए कितनी ज्यादा लड़ाई लड़ेंगे, इसकी कल्पना कर सकते हैं। क्या ऐसे लोगों को इतना बड़ा देश सुपुर्द कर सकते हैं। 

पीएम ने कहा कि मेरा पल-पल आपके और देश के नाम है। आपका सपना ही मेरा सपना है। इन दिनों चारों तरफ एक ही बात गुंज रही है, फिर एक बार मोदी सरकार। जिनका नाम न पहचान, उनको इतना बड़ा देश दे सकते हैं क्या : बांसवाड़ा में भारतीय आदिवासी पार्टी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि जिनका नाम न पहचान, पुराने रिकार्ड का अता-पता नहीं, क्या उनको इतना बड़ा देश दे सकते हैं। अपने बच्चों का भविष्य उनके हवाले कैसे कर सकते हैं? हमारा दस साल का ट्रैक रिकार्ड गवाह है कि यह काम सिर्फ भाजपा ही कर सकती है।

'आप मोदी को जानते हैं न 23 साल हो गए'

पीएम ने कहा कि आप मोदी को जानते हैं न 23 साल हो गए। आदिवासी वोट बैंक को साधते हुए पीएम ने कहा कि भाजपा और आदिवासियों का मजबूत रिश्ता है। मैं मेरे लिए वोट मांगने आया हूं : पीएम ने कहा कि मैं मेरे लिए वोट मांगने आया हूं। कहा कि 60 साल तक राज करने वाली कांग्रेस ने माताओं-बहनों को शौचालय, घरेलू गैस, बिजली, पानी और बैंक खातों जैसी सुविधाओं के लिए तरसाया है।

केंद्रीय योजनाओं की चर्चा करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस की नीयत ही नहीं रही कि किसानों को पानी मिले। उनके जीवन का सबसे बड़ा संकट समाप्त हो। राजस्थान में कांग्रेस की पिछली सरकार ने पानी में घोटाला किया। अब भजनलाल सरकार घोटाले की जांच कर रही है। आयुष्मान भारत योजना की चर्चा करते हुए मोदी ने कहा कि बेटे के रूप में मां की सेहत का ध्यान रखना मेरा दायित्व है। उन्होंने कहा कि मोदी तीसरी बार आएगा तो पक्का घर मिलेगा।

'जो चुनाव नहीं जीत सकते, उन्हें राज्यसभा भेजा'

कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि अस्थिरता की प्रतीक कांग्रेस और उसका कुनबा देश को चला सकता है क्या? सोनिया गांधी का नाम लिए बिना पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग चुनाव नहीं जीत सकते उन्हें राजस्थान से राज्यसभा में भेजा गया है। दक्षिण के एक नेता इसका उदाहरण हैं। उन्होंने प्रदेश को लेकर एक शब्द नहीं बोला। लंबे समय से बीमार पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को राज्यसभा भेजा।

राहुल पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि देश की संवैधानिक संस्था कैबिनेट ने जो निर्णय किया हो उसका नेता मीडिया को बुलाकर बड़े रौब से अध्यादेश फाड़कर फेंक देता है। कांग्रेस सरकार रिमोट कंट्रोल से चलती थी। अब देश की जनता नहीं चाहती है कि वर्ष 2014 से पहले वाले हालात फिर से वापस लौटें।

यह भी पढ़ें: 'मतदान में आधे राजस्थान ने कांग्रेस को बराबर की सजा दी', जालौर में PM मोदी ने INDI गठबंधन पर साधा निशाना

यह भी पढ़ें: '20 करोड़ रोजगार देने की बजाय छीनी 12 करोड़ नौकरियां', भाजपा के चुनावी वादों पर मल्लिकार्जुन खरगे ने कसा तंज

chat bot
आपका साथी