Bhilwara: उद्घाटन से पहले ही पुल में हुआ छेद, जिला कलेक्टर ने लिया जायजा; कार्रवाई का दिया आदेश

भीलवाड़ा जिले में कोठारी नदी पर 13 करोड़ की लागत से बने नए पुल में छेद हो गया। पुलिस की एसएफएल टीम अब इस मामले की पड़ताल में जुटी है जिसने क्षतिग्रस्त हिस्से से सैम्पल जुटाए हैं। फाइल फोटो।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 04 Dec 2022 02:36 AM (IST) Updated:Sun, 04 Dec 2022 02:36 AM (IST)
Bhilwara: उद्घाटन से पहले ही पुल में हुआ छेद, जिला कलेक्टर ने लिया जायजा; कार्रवाई का दिया आदेश
Bhilwara में उद्घाटन से पहले ही पुल में हुआ छेद,

उदयपुर, संवाद सूत्र। भीलवाड़ा जिले में कोठारी नदी पर 13 करोड़ की लागत से बने नए पुल में छेद हो गया। पुलिस की एसएफएल टीम अब इस मामले की पड़ताल में जुटी है, जिसने क्षतिग्रस्त हिस्से से सैम्पल जुटाए हैं। वह इस बात की भी पड़ताल कर रही है कि निर्माण कार्य में किस गुणवत्ता का सामान उपयोग में लिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार मामले की जांच सुभाषनगर थाना पुलिस कर रही है। शनिवार सुबह लोगों के जरिए पुलिस को कोठारी नदी पर बने पुल पर छेद का पता चला था।

निर्माण सामग्री पर लोगों ने उठाए सवाल

उद्घाटन से पहले ही पुल में इस प्रकार से अचानक से छेद हो जाने के बाद लोगों ने इसे घटिया निर्माण सामग्री के उपयोग लिए जाने का परिणाम बताया, जबकि यूआईटी अधिकारियों ने इस मामले में अज्ञात लोगों द्वारा इस पुल को नुकसान पहुंचाने की बात कही है। हालांकि पुलिस को अभी तक इस तरह के सबूत नहीं मिले हैं।

गंभीरता से की जा रही है जांच

सुभाष नगर थाना प्रभारी नंदलाल रिणवा का कहना है कि यूआईटी निर्माण शाखा अधिकारी जगदीश पलसानिया की ओर से मामला दर्ज कर लिया गया है। एफएसएल टीम ने मौके से कई सैम्पल लिए गए हैं। इसमें पुल में उपयोग की गई सीमेंट व अन्य सामान भी शामिल है। पुलिस इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

13 करोड़ 9 लाख रुपए का पास हुआ था टेंडर

बताया गया कि यूआईटी ने कोठारी नदी पर पुल बनाने के लिए 13 करोड़ 9 लाख रुपए का टेंडर पास किया था। पुल का निर्माण अजमेर के एचएस मेहता की कम्पनी कर रही थी। पुल का काम लगभग पूरा हो चुका है और थोड़े दिन बाद इसका उद्घाटन किया जाना था। लेकिन, इससे पहले ही पुल में छेद हो गए। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने पुल का जायजा लिया था। और अधिकारियों को इस संबंध में थाने में मामला दर्ज करने के आदेश दिए थे।

यह भी पढ़ें- WHO की रिपोर्टः इंटरनेट के जरिए बच्चों का यौन शोषण करने वालों में ज्यादातर उनके परिचित, जानिए बचाव के उपाय

यह भी पढ़ें- Fact Check: जिओ ने नहीं दिया निधि राजदान को बिल वाला यह जवाब, फर्जी स्क्रीनशॉट वायरल

chat bot
आपका साथी