Rajasthan: केरोना वायरस को लेकर राजस्थान में अलर्ट

चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 12:39 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 12:39 PM (IST)
Rajasthan:  केरोना वायरस को लेकर राजस्थान में अलर्ट
Rajasthan: केरोना वायरस को लेकर राजस्थान में अलर्ट

जयपुर, जेएनएन। चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। वायरस का एक संदिग्ध इस समय जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती है और बताय जा रहा है कि चार जिलों में 17 अन्य लोग है जो पिछले दिनों चीन से आए है। इन्हें भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा जा रहा है।

जयपुर एयरपोर्ट पर भी विभाग की ओर से एडवाइजरी का एक पोस्टर लगाया गया है। जिस व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती किया गया है, उसके सम्पर्क में आने वालो की स्क्रीनिंग की गई है और संदिग्ध के सैम्पल पूना भेजे गए है।

केंद्र सरकार की ओर से चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर देश के सभी राज्यों को अलर्ट करने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी राज्य से फीडबैक लिया गया। राजस्थान से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मेडिकल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित सिंह सहित विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

वीडियो कांफ्रेंस के बाद एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि वायरस को लेकर राजस्थान को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए। उन्होंने बताया केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से 18 लोगों की सूची भेजी गई थी जो चाइना जाकर आए. उनमें से एक व्यक्ति में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। उसे जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

चीन में फैले कोरोना वायरस को लेकर राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है। वायरस का एक संदिग्ध इस समय जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती है और बताय जा रहा है कि चार जिलों में 17 अन्य लोग है जो पिछले दिनों चीन से आए है। इन्हें भी स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में रखा जा रहा है। वहीं, शेष 17 लोगों में फिलहाल वायरस के लक्षण नहीं मिले हैं लेकिन कांट्रैक्ट ट्रेसिंग के तहत यह किन किन लोगों के संपर्क में आए उनकी भी स्क्रीनिंग कराई जा रही है. स्वास्थ मंत्रालय की चाइना से आने वाले लोगों पर नजर है. इसके साथ ही जयपुर एयरपोर्ट पर भी विशेष निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी