डीटीएफ ने नई पेंशन नोटिफिकेशन की प्रतियां फूंकीं

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (डीटीएफ) पंजाब की संगरूर ईकाई ने मुलाजिमों के नई पेंशन खाते में 14 फीसद सरकारी योगदान के चार प्रतिशत हिस्से को आमदन कर के दायरे में लाने के विरोध में नोटिफिकेशन की कापियां जलाकर रोष जाहिर किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 04:54 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 04:54 PM (IST)
डीटीएफ ने नई पेंशन नोटिफिकेशन की प्रतियां फूंकीं
डीटीएफ ने नई पेंशन नोटिफिकेशन की प्रतियां फूंकीं

जागरण संवाददाता, संगरूर

डेमोक्रेटिक टीचर्स फ्रंट (डीटीएफ) पंजाब की संगरूर ईकाई ने मुलाजिमों के नई पेंशन खाते में 14 फीसद सरकारी योगदान के चार प्रतिशत हिस्से को आमदन कर के दायरे में लाने के विरोध में नोटिफिकेशन की कापियां जलाकर रोष जाहिर किया। केंद्र सरकार के मुलाजिमों का पूरा 14 फीसद योगदान आमदन कर के दायरे से बाहर है, जबकि पंजाब सरकार कटौती कर रही है। सरकार के इस फैसले से राज्य के सभी मुलाजिमों में रोष पाया जा रहा है।

डीटीएफ की अगुआई में मुलाजिमों ने जिला प्रबंधकीय परिसर में सरकार के खिलाफ रोष जाहिर किया। प्रशासन को मुख्यमंत्री पंजाब के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

डीटीएफ के जिला प्रधान बलवीर चंद लोंगोवाल, सचिव हरभगवान सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार ने चुनावों से पहले मुलाजिमों से कई लुभावने वादे किए थे, लेकिन चार साल के कार्यकाल के दौरान भी वादे पूरे नहीं किए गए हैं बल्कि वर्ष 2004 के बाद भर्ती हुए मुलाजिमों पर एक और नया मुलाजिम विरोधी फैसला थोप दिया है। एनपीएस के अधीन आते पंजाब सरकार के मुलाजिमों के साथ यह सरासर नाइंसाफी है, क्योंकि नई पेंशन स्कीम के अधीन आने वाले मुलाजिमों को कोई लाभ नहीं मिलता है, यह राशि मुलाजिम को सेवामुक्ति के समय मिलेगी, जबकि टैक्स अब से ही लेना आरंभ हो गया है। सेवानिवृत्ति के समय मुलाजिम के लिए यह राशि बेहद कम होगी। उन्होंने सरकार के फैसले की कापियां जलाकर रोष जाहिर किया। उन्होंने पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, उक्त फैसला रद करने की मांग की। इस मौके पर परमवेद, रामपाल शर्मा, मुख्तियार सिंह, जगरूप सिंह, जगतार सिंह, रणबीर सिंह, दाता नमोल, कुलदीप कौशल, जुझार लोंगोवाल, पवन कुमार, लखवीर सिंह, गुरमीत सिंह, सरबजीत सिंह, गुरप्रीत सिंह, सतनाम सिंह, परमिदर उभावाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी