Move to Jagran APP

Lok Sabha Election 2024: 'देश के लोग चाहते हैं नई सरकार', सचिन पायलट बोले- पंजाब में कांग्रेस के पक्ष में माहौल

Lok Sabha Election 2024 कांग्रेस नेता सचिन पायलट चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। इस दौरान पायलट ने कहा कि देश की जनता नई सरकार चाहती है। पायलट ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं को खोखला करने का काम पिछले दस सालों से नीतिगत तरीके से हो रहा है। बार-बार संविधान के प्रावधानों को बदलने की चुनौती दी जाती है। इन्हीं मुद्दों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Fri, 24 May 2024 04:23 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 04:23 PM (IST)
पंजाब में कांग्रेस के पक्ष में माहौल: सचिन पायलट

जागरण संवाददाता, नूरपुरबेदी (रूपनगर)। कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट ने नूरपुरबेदी में कांग्रेस प्रत्याशी विजयइंद्र सिंगला के हक में जनसभा को संबोधित किया। पायलट के साथ विजयइंद्र सिंगला व हलका इंचार्ज बरिंदर ढिल्लों भी मौजूद रहे।

सचिन पायलट ने कहा कि देश के लोग नई सरकार चाहते हैं। पंजाब में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। एक तरफा बहुमत कांग्रेस को मिलेगा और पिछली बार से ज्यादा सांसद कांग्रेस पार्टी के बनेंगे। जुमलों से और झूठे आश्वासन से लोग उब चुके हैं। पंजाब के लोग बहुत समझदार लोग हैं।

कांग्रेस के आश्वासन को महत्वपूर्ण मानते हैं किसान

किसानी करने वाले लोग कांग्रेस के आश्वासन को महत्वपूर्ण मानते हैं। एमएसपी पर कानून सरकार बनाएगी और कांग्रेस किसानों का आने वाला समय बेहतर करना चाहती है। पंजाब में कांग्रेस और आप के बीच गठबंधन न होने के सवाल सचिन पायलट ने कहा कि हमारा गठबंधन पूरे देश में है और हर राज्य में अलग परिस्थिति है। अंत में हमारा लक्ष्य एनडीए को हराना है और चौबीस दल इकट्ठे हैं।

यह भी पढ़ें: Mayawati in Punjab: 'भाजपा की जुमलेबाजी काम नहीं आने वाली...' पंजाब के नवांशहर की रैली में मायावती का फूटा गुस्सा

देश में लाना है बदलाव तो कांग्रेस को दें वोट: पायलट

पायलट ने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं को खोखला करने का काम पिछले दस सालों से नीतिगत तरीके से हो रहा है। बार-बार संविधान के प्रावधानों को बदलने की चुनौती दी जाती है। इन्हीं मुद्दों पर कांग्रेस चुनाव लड़ रही है। देश में बदलाव लाना है तो लोग कांग्रेस को वोट देंगे।

उत्तर भात में कांग्रेस की रिकॉर्ड तोड़ी होगी जीत: सचिन पायलट 

उत्तर भारत में कांग्रेस का रिकॉर्ड तोड़ जीत होगी। सचिन पायलट ने कहा कि पंजाब के लोगों को जो उम्मीद थी और राज्य में जो बहुमत लेकर और लंबे चौड़े वादे करके सरकार बनी थी, उन बातों को पूरा करने में पंजाब की सरकार कामयाब नहीं रही है। इसलिए लोग यहां भी बदलाव चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: जंग-ए-आजादी स्मारक में करोड़ों का घोटाला, आरोपी हमदर्द पर लटकी पंजाब विजिलेंस की तलवार; घर के बाहर चिपका नोटिस


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.