सुखबीर बोले- चीन लेता रहता है पंगा, शायद उसे भारतीय सेना की ताकत का आभास नहीं

सुखबीर बादल ने कहा कि चीन हर किसी दूसरे देश से पंगा लेता रहता है लेकिन उसे भारत की सेना की ताकत का आभास नहीं है।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 04:54 PM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 04:54 PM (IST)
सुखबीर बोले- चीन लेता रहता है पंगा, शायद उसे भारतीय सेना की ताकत का आभास नहीं
सुखबीर बोले- चीन लेता रहता है पंगा, शायद उसे भारतीय सेना की ताकत का आभास नहीं

जेएनएन, चीमा [संगरूर]। शिअद अध्यक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए पंजाब के चार जवानों के परिवारों का सहारा बनें व शहीदों के गांवों में शहीदों के नाम पर यादगार स्थापित की जाए। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मांग की कि शहीदों के गांव के स्कूलों को उनके नाम देकर स्कूलों को अपग्रेड करें व गांव में शहीद के नाम से स्टेडियम बनाया जाए।

सुखबीर ने कहा कि देश की सीमा पर चीन की सेना से लोहा लेते हुए जवान शहीद हुए हैं, जिनकी शहादत को कभी भुलाया नहीं जा सकता। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सैनिकों को गोली चलाने का आदेश न होने की टिप्पणी पर सुखबीर ने कहा कि कैप्टन को ऐसे नाजुक समय पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, क्योंकि सीमा के माहौल से सेना ही भलीभांति वाकिफ है। कैप्टन अमरिंदर सिंह न तो उस समय मौके पर मौजूद थे और न ही उन्हें गोली चलाने के आदेेेेेशों की कोई जानकारी है। देश की सेना व देश के जनरल ही सही फैसला ले सकते हैं। गोली चलाने या न चलाने का फैसला सेना को ही लेना है। सीमा पर तैनात जवान ही इस हालात को समझ सकते हैं, कैप्टन अमरिंदर सिंह को यहां बैठे ऐसी टिप्पणी करना उनकी नासमझी है।

Let us all resolve to stand with PM @narendramodi & #IndianArmy & support them in giving strong msg to China that #India won’t allow transgressions on its borders. Also urge CM @capt_amarinder not to play politics & let our Generals take decisions on guarding our sovereignty. 2/2 pic.twitter.com/svYNTCz0mJ

— Sukhbir Singh Badal (@officeofssbadal) June 19, 2020

चीन पर टिप्पणी करते हुए बादल ने कहा कि कई वर्षों से देखने में आया है कि चीन हर किसी दूसरे देश से पंगा लेता रहता है व खुद को ताकतवर दिखाने का प्रयास करता है, जबकि उन्हें समझना चाहिए कि भारतीय सेना उनकी हर घिनौनी साजिश का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार है। भारत की पीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं। सुखबीर यहां चीन सीमा पर शहीद हुए 22 वर्षीय जवान गुरबिंदर सिंह के घर शोक जताने पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना ने रोकी हज यात्रा, रोजा शरीफ के खलीफा बोले- घरों पर रहकर करें COVID19 के खात्मे की दुआ

यह भी पढ़ें: हाई कोर्ट से मिली किसानों को राहत, धान की खेती पर रोक की अधिसूचना पर ब्रेक

यह भी पढ़ें: 1962 India China War: सीना छलनी हो गया फिर भी बढ़ते रहे कदम, देश के लिए शहीद हो गए थे छोटू सिंह

यह भी पढ़ें: हरियाणा में हुड्डा सरकार के कार्यकाल में भर्ती 5000 कर्मचारियों को नहीं मिलेगा प्रमोशन

chat bot
आपका साथी