नशों के खिलाफ शुरू की गई जंग में प्रत्येक नागरिक सहयोग दे: राकेश गर्ग

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : उप-मंडल मजिस्ट्रेट आनंदपुर साहिब राकेश कुमार गर्ग ने उप-मंडल के पंचों-

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jun 2018 06:18 PM (IST)
नशों के खिलाफ शुरू की गई जंग में प्रत्येक नागरिक सहयोग दे: राकेश गर्ग
नशों के खिलाफ शुरू की गई जंग में प्रत्येक नागरिक सहयोग दे: राकेश गर्ग

संवाद सहयोगी, आनंदपुर साहिब : उप-मंडल मजिस्ट्रेट आनंदपुर साहिब राकेश कुमार गर्ग ने उप-मंडल के पंचों-सरपंचों सहित विशेष रूप से युवा वर्ग को डेपो अभियान में बढ़-चढ़कर शामिल होने का न्यौता दिया है। उन्होंने कहा कि नशों का मुकम्मल रूप से सफाया करने के लिए प्रत्येक नागरिक का सहयोग महत्वपूर्ण सिद्ध हो सकता है।

उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को हिदायतें जारी करते हुए कहा कि सभी अधिकारी सरपंचों, पंचों एवं युवाओं को नशों के आतंकवाद का सफाया करने में सहयोग देने के लिए प्रेरित किया जोकि आज के समय की अहम जरूरत। यह तभी संभव हो सकता है यदि नशों के खिलाफ शुरू की गई इस जंग में प्रत्येक नागरिक तनमन के साथ अपना सहयोग दे। उन्होंने कहा कि नशों के दुष्प्रभावों के संबंध में प्रत्येक वर्ग के लोगों को जमीनी स्तर पर पहुंच करते हुए जागरूक किया जाए। उन्होंने डेपो के रूप में रजिस्टर्ड हो चुके उप-मंडल के समूह वालंटियर्स को प्रशासन के अधिकारियों के माध्यम से अपील करते हुए कहा कि अब मौका आ गया है कि जनहित के ऐसे कार्यों को हम अपनी नैतिक जिम्मेदारी के रूप में लेते हुए अपने आसपास को जागरूक करने के प्रयास किए जाएं।

उन्होंने कहा कि नशों का सेवन करने का आदि होना एक ऐसी नामुराद बीमारी है जिसका सीधा प्रभाव नशा करने वाले के साथ साथ उसके परिवार पर भी पड़ता है। इसके उपरांत धीरे-धीरे दोस्तों, समाज, रिश्तेदारों आदि में भी इसका दुष्प्रभाव बढ़ जाता है। इस बैठक के दौरान उप-मंडल के सरपंचों-पंचों एवं लोगों को न्यौता देते हुए उन्होंने कहा कि वे अपने आसपास में नशा करने वाले युवकों की पहचान करें तथा उन्हें सरकार द्वारा स्थापित किए गए किए गए नशा छुड़ाऊ केंद्रों में अपना उपचार करवाने के लिए प्रेरित करें।

chat bot
आपका साथी