पाक में बनी 4 लाख की जाली करंसी को लुधियाना में चलाने की थी योजना, दो काबू

राजपुरा पुलिस ने चार लाख रुपये की जाली करंसी सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया था। पाकिस्तान में बनी इस करंसी को वह लुधियाना में चलाना चाहते थे।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Thu, 30 Jun 2016 04:10 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jun 2016 05:06 PM (IST)
पाक में बनी 4 लाख की जाली करंसी को लुधियाना में चलाने की थी योजना, दो काबू

जेएनएन, राजपुरा (पटियाला)। राजपुरा पुलिस ने पाकिस्तान से वाया नेपाल व बंगलादेश के रास्ते लाई गई 4 लाख रुपये की जाली करंसी समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों की उम्र 25 से 30 साल के करीब है।
एसपी सिटी राजपुरा मंजीत सिंह बराड़ ने बताया कि बीती रात नेशनल हाईवे पर आइसीएल रेलवे फाटक के पास रूटीन नाका लगाया गया था। थानेदार सुरजीत सिंह की अगुवाई में चेंकिंग चल रही थी।

इसी दौरान दो युवक अंबाला साइड से पैदल राजपुरा की तरफ आ रहे थे। पुलिस को देखते ही दोनों घबरा गए और रेलवे लाइन की ओर झाड़ी में भागने लगे। तभी पुलिस पार्टी को शक हुआ। पुलिस पार्टी ने दोनों युवाओं को दबोच कर जब उनकी तलाशी ली तो उसके पास से कुल 4 लाख रुपये बरामद किए गए।

पढ़ें : महिला का था अवैध संबंध, बेटों को पता चला तो जानिये क्या हुआ

पकड़े गए आरोपी की पहचान जखासू चौधरी व सूदन चौधरी मूल निवासी जिला मालदा पश्विम बंगाल के तौर पर हुई है। पुलिस के अनसुार जखासू चौधरी के पास से 500 के कुल 400 नोट बरामद किए गए, जबकि सूदन चौधरी से 1000-1000 के 55 नोट बरामद हुए। इसके अलावा 500-500 के कुल 290 नोट बरामद किए गए।

बराड़ ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ में दोनों ने माना कि इससे पहले वह 50 हजार के जाली नोट जयपुर में चला चुके हैं। उनके अनुसार 500 के नोट के बदले 100 रुपये का राशन व अन्य सामान लेता था। इस बार वह 4 लाख रुपये के जाली नोट लेकर पंजाब की ओर आए थे। उन्होंने लुधियाना में इन्हें चलाने का प्लान बनाया था।

पंजाब के अपराध की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहा क्लिक करें

chat bot
आपका साथी