मानसून के लिए पूरी है सरकार की तैयारी : ब्रहम मोहिंदरा

स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा कि सेहत विभाग की ओर से मानसून सीजन को लेकर संबंधित विभागों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसमें कुछ सावधानियां बरतने को कहा गया है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Mon, 17 Jul 2017 11:47 AM (IST) Updated:Mon, 17 Jul 2017 11:47 AM (IST)
मानसून के लिए पूरी है सरकार की तैयारी : ब्रहम मोहिंदरा
मानसून के लिए पूरी है सरकार की तैयारी : ब्रहम मोहिंदरा

जेएनएन, पटियाला। स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा कि सेहत विभाग की ओर से मानसून सीजन को लेकर संबंधित विभागों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसमें कुछ सावधानियां बरतने को कहा गया है। नगर निगम, नगर कौंसिल और नगर पंचायतों को फॉगिंग समय पर करने को कहा गया है।

इसके अलावा बरसाती पानी की निकासी के उचित प्रबंध करने को गया है। सीवरेज की सफाई के बाद गंदगी को तुरंत उठाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि मानसून को लेकर पंजाब के 11 विभागों की जिम्मेदारी तय की गई है। सेहत विभाग खास तौर पर अलर्ट रहने को कहा गया है। मानसून के दौरान डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियों की शिकायतें आती हैं, जिससे निपटने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों में दवाइयां उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें: पंजाब काे आर्थिक संकट से उबरने को सरकार लगाएगी नए टैक्स

स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने कहा कि सेहत विभाग की ओर से मानसून सीजन को लेकर संबंधित विभागों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। इसमें कुछ सावधानियां बरतने को कहा गया है। नगर निगम, नगर कौंसिल और नगर पंचायतों को फॉगिंग समय पर करने को कहा गया है। इसके अलावा बरसाती पानी की निकासी के उचित प्रबंध करने को गया है। सीवरेज की सफाई के बाद गंदगी को तुरंत उठाने को कहा गया है।

उन्होंने कहा कि मानसून को लेकर पंजाब के 11 विभागों की जिम्मेदारी तय की गई है। सेहत विभाग खास तौर पर अलर्ट रहने को कहा गया है। मानसून के दौरान डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियों की शिकायतें आती हैं, जिससे निपटने के लिए सभी सरकारी अस्पतालों में दवाइयां उपलब्ध हैं।

यह भी पढ़ें: पटियाला और अमृतसर के मेडिकल कॉलेजों में नियुक्‍त होंगे 400 डॉक्टर

chat bot
आपका साथी