Move to Jagran APP

Jalandhar News: पूर्व सीएम चन्नी के लिए सिद्धू मूसेवाला के पिता ने मांगे वोट, सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

पंजाब (Punjab News) में कांग्रेस ने जालंधर लोकसभा सीट से पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को मैदान में उतारा है। अब चन्नी के पक्ष में सिद्दू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने लोगों से वोट मांगा है। उन्होंने पूर्व सीएम की तारीफ करते हुए कहा कि चरणजीत सिंह विकास करने की सोच रखने वाले व्यक्ति हैं। उन्होंने इस दौरान सरकार पर जमकर हमला बोला।

By Jagjit Singh Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 22 May 2024 11:03 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 11:03 PM (IST)
Punjab News: रैली में सिद्धू मूसेवाला के पोस्टर उठाए लोग।

जागरण संवाददाता, जालंधर। (Punjab Hindi News) जलंधर लोकसभा हलके से कांग्रेस उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ( (Charanjit Singh Channi) के पक्ष में सिद्दू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने शाहकोट हलका में प्रसार किया। चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को शाहकोट हलके के मलसियां, कक्कड़, महेरू, बालोकी, बघेला तथा महितपुर में जनस्भाएं की।

चन्नी विकास करने की सोच रखने वाले व्यक्ति-बलकौर सिंह

इस दौरान विधायक हरदेव सिंह लाड़ी शेरोवालिया और बलकौर सिंह ( Balkaur Singh) भी उनके साथ रहे। जन सभाओं को संबोधित करते हुए सिद्दू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह कहा कि चन्नी विकास करने की सोच रखने वाले व्यक्ति हैं तथा ऐसे नेता को जिता कर लोक सभा में भेजा जाना चाहिए। बलकौर सिंह ने कहा कि पंजाब में नशा बहुत बढ गया है तथा नशे का खात्मा करना जरूरी है।

सरकार की अपराधियों से मिलीभगत

बलकौर ने आरोप लगाया कि युवाओं को पहले नशे की लत लगाई जाती है और उसके बाद उन्हें जुर्म के रास्ते पर भेजा जाता है। बलकौर सिंह ने कहा कि इसमें सरकारी तंत्र भी भागीदार है। उन्होंने कहा कि सरकार की अपराधियों से मिलीभगत हैं और सरकार मसलपावर के दम पर चुना जीतना चाहती है। उन्होंने कहा कि वह अपने बेटे सिद्दू मूसेवाला (Sidhu Moosewala) के कातिलों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं पर अभी तक असल दोषियों को नहीं पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें: Punjab News: चुनाव से पहले आयोग ने लुधियाना और जालंधर के पुलिस कमिश्नर हटाए, इन्हें मिली नई जिम्मेदारी

पंजाब के हालात बिहार से भी बदतर

कानून व्यवस्था को लेकर बलकौर सिंह ने कहा कि पंजाब के हालात बिहार से भी बदतर हो गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने एक केस जीतने के कारण सुप्रीम कोर्ट में माना है कि सिद्दू मूसेवाला का कत्ल सुरक्षा कम करने के कारण हुआ है। उन्होंने कहा कि वह पहले दिन से कह रहे हैं कि सुरक्षा कम करके तथा सुरक्षा की जानकारी लीक करने के कारण सिद्दू का कत्ल हुआ है। पर इस सबंध में सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी ने हमेशा उनके परिवार का साथ दिया है।

जब कि मौजूदा सरकार के मुख्यमंत्री व मंत्रियों ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। चन्नी ने कहा कि उनका सिद्दू मूसेवाला से बहुत प्यार था। चन्नी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने खुद एडीजीपी सुरक्षा को कह कर सिद्दू की सुरक्षा कम करवाई तथा उनके पीए ने यह बात लीक की। उन्होंने कहा कि एक दिन समय आएगा कि जब पंजाब के बेटे को मारने का हिसाब होगा।

चन्नी ने कहा कि उन्होंने तीन महीने में इतने काम करके दिखाए हैं और लोग पांच साल काम करने का मौका देंगे तो वह बड़े काम करके दिखाएंगे। विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया ने कहा कि चन्नी से जलंधर को लोगों को बड़ी उम्मीदें है तथा चन्नी लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने वाले नेता हैं। वहीं चन्नी ने देर शाम परागपुर से रामामंडी तक रोड शो भी निकाला।

यह भी पढ़ें: Punjab News: 'कोई गैर-पंजाबी पंजाब में रहना चाहता है तो उनका स्वागत है', सुखपाल खैरा के बदले सुर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.